trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01700460
Home >>Zee Salaam एंटरटेनमेंट

Jawan Film को लेकर हाई कोर्ट का सख्त आदेश, यूट्यूब, ट्विटर, रेडिट को जारी किया नोटिस

Jawan Film: शाहरुख खान की आने वाली फिल्म 'जवान' क्लिप वायरल करने को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट ने सख्त आदेश जारी किया है. अदालत ने इस संबंध में ट्विटर, यूट्यूब और रेडिट को सख्त आदेश जारी किया साथ ही उन अकाउंट्स पर भी एक्शन लेने को कहा है जिसने क्लिप वायरल किए हैं. 

Advertisement
Jawan Film को लेकर हाई कोर्ट का सख्त आदेश, यूट्यूब, ट्विटर, रेडिट को जारी किया नोटिस
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: May 18, 2023, 09:28 AM IST

Jawan Film: बॉलीवुड किंग शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की 'पठान' फिल्म ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले अब फैंस उनकी अगली फिल्म 'जवान' का बेसब्री के साथ इंतेजार कर रहे हैं. उनकी यह फिल्म पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. इसके पीछे की वजह है कि शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' का एक क्लिप वायरल हो रहा है. यह क्लिप मेकर्स के ज़रिए जारी नहीं किया गया बल्कि यह लीक हुआ है. इस मामले पर अभ दिल्ली हाई कोर्ट सख्त हो गया है. 

दिल्ली हाई कोर्ट ने शाहरुख खान की आने वाली फिल्म 'जवान' के लीक क्लिप को लेकर ट्विटर से कहा कि क्लिप को तुरंत हटाया जाए और ब्लॉग किया जाए. इतना ही नहीं दिल्ली हाई कोर्ट ने उन यूजर्स के आईपीए, ईमेल, फोन नंबर समेत अहम जानकारियों का खुलासा करने को कहा जिन्होंने यह क्लिप शेयर की है. हाई कोर्ट ने यह आदेश 'जवान' फिल्म के मेकर्स रेड चिलीज एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के ज़रिए दाखिल किए एक केस की सुनवाई करते हुए जारी किया है. 

मेकर्स के वकील ने अदालत में कहा कि क्लिप शेयर करने वालों की कंपनी तक पहुंच है. वकील ने अदालत को बताया कि तकरीबन 5 ट्विटर अकाउंट हैं जो उल्लघंन कर रहे हैं और क्लिप शेयर कर रहे हैं. वकील की मांग पर अदालत ने तुरंत अकाउंट्स की जानकारी हासिल करने को कहा है ताकि उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके. इतना ही अदालत ने यह यूट्यूब, ट्विटर और रेडिट को भी निर्देश दिया है कि वो रेड चिलीज़ प्रोडक्शन हाउस के ज़रिए बताए गए उल्लंघन कारी कंटेट को फौरी तौर पर ब्लॉग करें. 

कब रिलीज होगी जवान फिल्म?

बता दें कि शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म 'जवान' की सितंबर महीने में रिलीज होगी. हालांकि इससे पहले यह फिल्म अगले महीने यानी 2 जून को रिलीज होने वाली थी. लेकिन बाद में इसकी रिलीज डेट को आगे बढ़ाते हुए कहा 7 सितंबर कर दिया गया है. फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ाने के पीछे की वजह बात करें तो कहा गया है कि VFX और अन्य कुछ जरूरी काम करने में आर वक्त लग सकता है. इस फिल्म किंग खान के अलावा नयनतारा भी नजर आने वाली हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}