trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01517376
Home >>Zee Salaam एंटरटेनमेंट

AR Rahman: संगीतकार एआर रहमान ने किया ऐलान; जन्मदिन पर फैंस को दी बड़ी ख़ुशख़बरी

AR Rahman Big Announcement: देश के मशहूर म्यूज़िक डायरेक्टर और ऑस्कर विनर एआर रहमान ने अपने बर्थडे के मौक़े पर एक बड़ा ऐलान किया हैं. उन्होंने ट्विटर अकाउंट से अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म 'कतरार' के लॉन्च की घोषणा की है.

Advertisement
AR Rahman: संगीतकार एआर रहमान ने किया ऐलान; जन्मदिन पर फैंस को दी बड़ी ख़ुशख़बरी
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Jan 06, 2023, 10:14 PM IST

AR Rahman Big Announcement: देश के मशहूर म्यूज़िक डायरेक्टर और ऑस्कर विनर एआर रहमान ने अपने बर्थडे के मौक़े पर एक बड़ा ऐलान किया हैं. उन्होंने ट्विटर अकाउंट से अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म 'कतरार' के लॉन्च की घोषणा की है. मशहूर म्यूज़िक डायरेक्टर और सिंगर एआर रहमान अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं. अपने जन्मदिन के मौके पर ऑस्कर विजेता एआर रहमान ने अपने ट्विटर अकाउंट से अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म 'कतरार' के लॉन्च की घोषणा की है. रहमान उभरते हुए कलाकारों के लिए नए राह खोल रहे हैं और डिजिटल प्लेटफॉर्म 'कतरार' के ज़रिए संगीत कलाकार अपने क्रिएशन को सीधे तौर पर अपलोड कर सकते हैं और उसे अपनी कमाई का ज़रिया बना सकते हैं. रहमान कतरार मंच के ज़रिए अपनी कुछ ख़ास क्रिएशन को भी जारी करेंगे.

यह भी पढ़ें: Avneet Kaur Photos: अवनीत ने सिज़लिंग अदाओं से सोशल मीडिया पर ढाया क़हर; यूज़र ने कहा, सादगी में क़यामत की अदा

डिजिटल म्यूज़िक प्लेटफॉर्म की घोषणा 
एआर रहमान ने एक वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, मुझे आज यह ऐलान करते हुए बेहद ख़ुशी हो रही है कि "कतरार, वर्तमान में विकसित हो रहा मेटावर्स प्लेटफॉर्म, लॉन्चिंग के क़रीब बड़ा क़दम है और मैं इस यात्रा को आप सभी के साथ शेयर करने के लिए बेताब हूं".  रहमान ने वीडियो में कहा कि मंच नई तकनीकों और कलाकारों के लिए प्रत्यक्ष राजस्व लाने के लिए है. यह नई सलाहियतों को लाने और उन्हें इनोवेशन पर ध्यान केंद्रित करने और पुराने और नए के बीच की खाई को ख़त्म के लिए एक मंच देने के बारे में है. जल्द ही इस मंच पर कई अंतरराष्ट्रीय रचनाएं होंगी.

 

कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है
प्रसिद्ध संगीतकार एआर रहमान आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं. रहमान का जन्म 6 जनवरी 1967 को 1967 को मद्रास(चेन्नई) तमिलनाडु में हुआ था. एआर रहमान ने अपने संगीत के ज़रिए दुनिया में भारत का नाम रोशन किया. उन्हों दो ऑस्कर अवार्ड से नवाज़ा जा चुका हैं.एआर रहमान 6 नेशनल फिल्म पुरस्कारों के विजेता भी हैं और उन्हें पद्म भूषण से सरफराज़ किया जा चुका है. रहमान बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के लिए काम कर चुके हैं और देश-दुनिया में अपनी एक ख़ास पहचान बना चुके हैं. 

Watch Live TV

Read More
{}{}