trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02375182
Home >>Zee Salaam एंटरटेनमेंट

Video: जब नुसरत फतेह अली खान की ये हालत देख कर रोने लगे थे आनंद बख्शी; जानें क्या है पूरा वाकिया

Nusrat Fateh Ali Khan: नुसरत फतेह अली खान बेहतरीन गायक थे. कव्वाली में आज भी उनका तोड़ नहीं. आज हम आपको बताएंगे नुसरत फतेह अली खान से जुड़ा हुआ एक  दिलचस्प वाकिया.

Advertisement
Video: जब नुसरत फतेह अली खान की ये हालत देख कर रोने लगे थे आनंद बख्शी; जानें क्या है पूरा वाकिया
Stop
Siraj Mahi|Updated: Aug 09, 2024, 08:39 AM IST

Nusrat Fateh Ali Khan: बॉलीवुड के कई किस्से हैं, जो लोगों को हैरान करते रहते हैं. इसी तरह का एक मामला है जो मशहूर गायक नुसरत फतेह अली खान साहब से जुड़ा हुआ है. नुसरत फतेह अली खान साहब कव्वाली के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं. उनकी कव्वालियां अभी भी वर्ल्ड फेमस हैं. उन्होंने भारत में बॉलीवुड के लिए कई गाने गाए हैं. नुसरत फतेह अली खान साहब ने साल 1999 में रिलीज हुई अजय देवगन की फिल्म 'कच्चे धागे' के गाने गए हैं.

वीडियो देखें:

नुसरत के बारे में अजय देवगन ने बताया
एक शो में बॉलीवुड के एक्टर अजय देवगन ने नुसरत फतेह अली खान साहब को याद करते हुए बताया कि वह कितने महान आदमी थे. अजय देवगन ने बताया कि "नुसरत फतेह अली खान की जो लास्ट एलबम थी, वह मेरी फिल्म कच्चे धागे के साथ थी." अजय ने आगे बताया कि "नुसरत साहब पाकिस्तान से आए थे और वह एक होटल में रुके थे. म्यूजिक बनाने के लिए वह महीना भर रुके थे. नुसरत साहब का वेट बहुत ज्यादा था. ऐसे में नुसरत साहब ने आनंद बख्शी से कहा कि आप आइए हम गाना बनाएंगे. चूंकि, नुसरत साहब ट्रैवेल नहीं कर सकते थे. वह गाड़ी में फिट नहीं होते थे."

नुसरत को था इगो
अजय देवगन ने आगे बताया कि "इस पर आनंद बख्शी ने सोचा कि यह शख्स पाकिस्तान से आया है और इसको बड़ा इगो है, ये मेरे यहां क्यों नहीं आ रहा है. आनंद बख्शी साहब गाना लिख कर भेजते थे तो नुसरत साबह उसे रिजेक्ट कर देते थे. कि कुछ मजा नहीं आ रहा. नुसरत साहब जब ट्यून भेजते थे, तो बख्शी साहब कहते थे, ये बकवास है. यह 15 से 20 दिन तक चला." इसके बाद अजय देवगन ने बताया कि "एक दिन फिर नुसरत साहब ने कहा कि मुझे उठाओ और बख्शी साहब के पास ले के चलो."

रोने लगे थे आनंद बख्शी
अडय देवगन ने आगे बताया कि "बख्शी साहब पहले फ्लोर पर रहते थे. नुसरत साहब के साथ 7-8 लोगो होते थे, जो उन्हें उठा कर ले जाते थे. तो जब 7-8 आदमी नुसरत साहब को उठा कर ले जा रहे थे तो, उनको बख्शी साहब ने देखा तो वह रो पड़े. उन्होंने हाथ जोड़ लिए कि मेरा कितना बकवास इगो था. मैं पता नहीं क्या सोच रहा था. आप चलिए. मैं आपके साथ वहीं रहूंगा आ के रहूंगा." इसके बाद दोनों ने साथ काम किया. 

Read More
{}{}