trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01390623
Home >>Zee Salaam एंटरटेनमेंट

बचपन में इस अभिनेत्री ने मंच पर चढ़कर BIG-B से कह दी थी ऐसी बात, गुस्से में खींचकर ले गए थे पिता

Amitabh Bachchan Birthday: स्वेता मेनन (Swetha Menon) ने अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन पर उनसे अपनी पहली मुलाकात की यादें साझा करते हुए बताया कि दस साल की उम्र में उन्होंने एक मंच में चढ़कर अमिताभ को प्रोपोज किया था, और जब सालों बाद उन्हें अपने बेहद करीब खड़े देखा तो वह लड़खड़ा कर गिर गई थीं.

Advertisement
स्वेता मेनन और अभिनेता अमिताभ बच्चन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 11, 2022, 06:43 PM IST

तिरुवनंतपुरमः फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन अपन 80वां जन्मदिन (Amitabh Bachchan Birthday) मना रहे हैं. इस मौके पर उनके चाहने वाले और उन्हें नजदीक से जानने वाले लोग उनके साथ गुजारे पलों की अपनी यादों को साझा कर रहे हैं. इस बीच मलयालम अभिनेत्री स्वेता मेनन (Swetha Menon) ने भी बिग बी के साथ अपनी पहली मुलाकात का एक बेहद दिलचस्प किस्सा शेयर किया है कि कैसे उन्होंने बच्चन साहब को कभी प्रपोज कर दिया था. 
मुंबई में रहने वाली अभिनेत्री स्वेता मेनन (Swetha Menon) ने बताया कि यह वाक्या इलाहाबाद का है. उस वक्त स्वेता मेनन की उम्र महज 10 साल की थी. स्वेता मेनन के पिता वायु सेना में अफसर थे. तब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या हो गई थी और इस घटना के कई दिनों बाद राजीव गांधी और अमिताभ बच्चन, इंदिरा गांधी की अस्थियां विसर्जित करने इलाहाबाद आए थे. इस बात की सूचना स्वेता मेनन को इसलिए थी, क्योंकि उनके पिता ने घर में ये बात बताई थी. 

मंच में चढ़कर कहा, "मुझ से शादी कर लो’’ 
स्वेता मेनन ने कहा, ’’अमिताभ बच्चन के इलाहाबाद में होने की खबर के बाद उन्होंने अपने पिता से उनसे मिलाने की जिद की, लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को एक सिरे से यह कहते हुए खारिज कर दिया कि अभी उनसे मिलवाने का सही वक्त नहीं है.’’ राजीव गांधी इलाहाबाद से लौट आए थे, लेकिन अमिताभ बच्चन इलाहाबाद में ही रुके थे. वायु सेना इलाके में एक प्रोग्राम में अमिताभ बच्चन को आमंत्रित किया गया था. स्वेता मेनन का परिवार भी तब वहीं पर रहता था. स्वेता मेनन ने कहा, ’’जब मैं सुबह सोकर उठी तो वहां पास के प्रोग्राम में अमिताभ बच्चन के आने की खबर मिली. मैंने बिना ब्रश किए और मुहं धोए कार्यक्रम स्थल की तरफ भाग कर पहुंची. उस वक्त वहां बिल्कुल सन्नाटा था और लोग समारोह में अमिताभ बच्चन साहब को चुपचाप सुन रहे थे. मैं बच्चन साहब के पास पहुंची और उनसे कहा कि मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं, मुझसे शादी कर लो.’’ मेनन ने कहा, “फिर मैंने अपने पिता की तरफ देखा, वह गुस्से में एकदम लाल हो रहे थे.’’ उन्होंने वहां मौजूद एक दूसरे अधिकारी को इशारा किया और वह फौरन आकर मुझे वहां से जबरन दूर ले गया.  

बच्चन साहब को करीब देखकर गिर गई थी अभिनेत्री 
स्वेता मेनन ने बताया, इस घटना को सालों बीत गए थे. 1994 में उन्होंने मिस इंडिया प्रतियोगिता का खिताब जीता था. मुंबई में इसका समारोह चल रहा था. जब स्वेता मेनन मंच पर जा रही थी तब उन्होंने देखा कि वहां उनके बगल में बच्चन साहब खड़े थे.  स्वेता ने कहा, ’’बच्चन साहब को इतने करीब देखकर मैं दंग रह गई. इतनी नर्वस हो गई कि मैं वहीं नीचे गिर गई, तभी बच्चन साहब ने मुझे उठाया. यह मेरे लिए बहुत शानदार पल था, जिसे मैं कभी नहीं भूलती हूं.“
गौरतलब है कि मेनन ने बॉलीवुड सहित विभिन्न फिल्म उद्योगों में काम किया है. वर्तमान में वह एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स के साथ काम कर रही हैं. 

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

 

Read More
{}{}