trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02381342
Home >>Salaam Crime News

Bareilly: पहले प्यार से बात, फिर घटना को अंजाम; बेखौफ होकर ऐसे हत्याएं करता था बरेली का सीरियल किलर

Bareilly Serial Killer: बरेली का सीरियल किलर महिलाओं की हत्या दुपट्टे से गला घोंटकर करता था, और चाय की दुकान पर बैठकर उसका बखान करता था. आइये जानते हैं पूरी डिटेल

Advertisement
Bareilly: पहले प्यार से बात, फिर घटना को अंजाम; बेखौफ होकर ऐसे हत्याएं करता था बरेली का सीरियल किलर
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Aug 13, 2024, 03:05 PM IST

Bareilly Serial Killer: उत्तर प्रदेश के ज़िला बरेली में 14 महीने में 9 महिलाओं की हत्या की गई. इन मामलों की सीरीज के बाद पुलिस ने एक 35 साल के शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान कुल्दीप कुमार गंगवार के तौर पर हुई है, और यह वही सीरियल किलर है पुलिस जिसकी तलाश कर रही थी. उन्होंने कहा कि आरोपी ने इस बात को कबूल किया है कि उसने 6 महिलाओं का मर्डर किया है.

45 से 65 साल की महिलाओं को बनाया निशाना

पुलिस ने बताया कि गंगवार ने कथित तौर पर जिन महिलाओं की हत्या की, उनकी उम्र 45 से 65 साल के बीच थी. सभी की हत्या या तो साड़ियों या दुपट्टों से गला घोंटकर की गई. वह गन्ने के खेतों में ये अपराध करता था, क्योंकि इसमें छिपना काफी आसान है.

यौन शोषण करने की कोशिश

एसएसपी अनुराग आर्य ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उसने उनका यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की थी. उन्होंने कहा कि पीड़ितों की अंदरूनी जांघों और ठुड्डी पर चोटें थीं. कुलदीप कुमार गंगवार की पहली कथित पीड़िता एक 45 साल की एक औरत थी, जो अपनी पीठ दर्द की दवा लेने के लिए पास के गांव में गई थी. वह अपने अंकल के गन्ने के खेत में मृत पाई गई. बाद में उसके पति ने चप्पलों से पीड़िता की पहचान की.

कुछ ऐसी की गई हत्याएं

पास के एक गांव में, अपराध के कुछ दिनों बाद एक 55 वर्षीय महिला की हत्या कर दी गई थी. बाद में पुलिस ने अपराधी को पकड़ने के लिए कई गांवों में सीसीटीवी कैमरे लगाए. पांच पीड़ितों के बाद, हत्याएं सात महीने तक रुकी रहीं. हालांकि, 2 जुलाई 2024 को छठी महिला की हत्या कर दी गई. पुलिस ने बताया कि आरोपी उन्हें खुद ही अपराध स्थल पर ले गया था.

बाप मां को मारा करता था

सीरियल किलर महिलाओं को गला घोटकर मारा करता था. वह या तो अपने नंगे हाथों से या उनके कपड़ों से ऐसा करता था. कपड़ों की गांठें हमेशा बाईं ओर बंधी होती थीं.  कुलदीप ने पुलिस को बताया कि उसके पिता उसकी सौतेली मां के कहने पर उसकी मां के साथ मारपीट करे थे.

पहले महिलओं से करता था प्यार से बात

कुल्दीप पहले महिलाओं से आराम से बात करता था, जब वह मना करती थीं, तो वह एग्रेसिव हो जाया करता था. पुलिस ने कहा कि वह और मर्डर में मुलव्विस हो सकता है. वह जिनका मर्डर करता था उन्हें शिकार कहकर बुलाया करता था. बरेली के सीरियल किल कुल्दीप की शादी हुई थी, जो नहीं चल पाई, इसकी वजह डॉमेस्टिक वॉयलेंस बताई जाती है.

पुलिस के हत्थे कैसे चढ़ा बरेली का सीलियर किलर

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने एचटी को बताया कि उन्हें पिछले महीने एक चाय की दुकान से एक खुफिया जानकारी मिली थी. चाय की दुकान पर काम करने वाले एक कर्मचारी ने पुलिस कर्मियों के साथ एक ऑडियो क्लिप शेयर किया था. जिसमें एक अज्ञात शख्स महिलाओं की हत्याओं के बारे में शेखी बघार रहा था.

उन्होंने कहा,"मुखबिर ने बताया कि संदिग्ध व्यक्ति मानसिक रूप से कुछ हद तक अस्थिर लग रहा था और उसका व्यवहार बहुत ही अजीब था. उसने बताया कि संदिग्ध व्यक्ति चाय की चुस्की लेते हुए अपने ज़रिए की गई हत्याओं के बारे में शेखी बघार रहा था, इसके साथ ही पुलिस का मज़ाक भी उड़ा रहा था कि इतनी कोशिशों के बाद भी वे उसे गिरफ़्तार नहीं कर पाए."

फोन का नहीं करता था इस्तेमाल

आरोपी के पास कभी कोई मोबाइल फोन नहीं था और न ही वह किसी वाहन में सफर करता था. अधिकारी ने कहा, "वह अक्सर खेतों और जंगल के इलाकों में काम करने वाली अकेली महिलाओं को निशाना बनाता था. वह पहले यह सुनिश्चित करता था कि आसपास कोई न हो और फिर वह यौन संबंध बनाने के लिए महिला के करीब जाता था. वह हिंसक हो जाता था और इनकार या प्रतिरोध का सामना करने पर महिला पर हमला करता था और उसे गला घोंटकर मार देता था."

वह महिलओं के कपड़ों से उनके गले को घोंटता था और वहीं गांठ लगा दिया करता था. अधिकारी ने बताया, "जब उससे पूछताछ की गई तो उसने यौन इच्छाएं होने की बात स्वीकार की, लेकिन किसी भी महिला के साथ बलात्कार करने में अपनी असमर्थता जताई."

Read More
{}{}