Home >>Zee Salaam Cricket

World Cup 2023: मैच से 48 घंटे पहले मिला पाक टीम को वीजा, PCB ने की थी ICC से शिकायत

World Cup 2023: वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है. पहला वॉर्मअप मैच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होगा. इससे 48 घंटे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को वीजा इश्यू किया गया है.

Advertisement
World Cup 2023: मैच से 48 घंटे पहले मिला पाक टीम को वीजा, PCB ने की थी ICC से शिकायत
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Sep 26, 2023, 10:11 AM IST

World Cup 2023: वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है, पहला वॉर्मअप मैच शुक्रवार को खेला जाना है, लेकिन कुछ वक्त पहले तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत ने वीजा इश्यू नहीं किया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अब वीजा इश्यू कर दिया गया है. उन्हें सोमवार शाम वीजा मिला है. वीजा में देरी होने की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को इस हफ्ते दुबई की यात्रा रद्द करनी पड़ी. पाकिस्तान को शुक्रवार के दिन हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलना है. ऐसे में टीम बुधवार रात तक भारत पहुंचेगी.

दुबई में क्यों जा रही थी टीम

भारत आने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को दुबई पहुंचकर टीम बिल्डिंग करनी थी, इस दौरान टीम वर्ल्ड कप के लिए प्लानिंग करती और प्रैक्टिस भी करती, लेकिन अब पाक टीम सीधे भारत आ रही है.

पीसीबी ने लिखा आईसीसी को खत

इससे एक दिन पहले पीसीबी ने वीजा में देरी को लेकर आईसीसी से शिकायत की था. पत्र में लिखा गया था."आईसीसी विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम को मंजूरी मिलने और भारतीय वीजा हासिल करने में देरी हुई है." पीसीबी के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा,"हमने आईसीसी को पत्र लिखकर पाकिस्तान के प्रति बर्ताव के बारे में अपनी चिंताओं को उठाया है."

उन्होंने अपने बयान में कहा," यह निराशा की बात है कि पाकिस्तान टीम को बड़े टूर्नामेंट से पहले अनिश्चितता से गुजरना पड़ रहा है. हम पिछले तीन सालों से उनके दायित्वों के बारे में याद दिला रहे हैं और 29 सितंबर को होने वाले हमारे पहले प्रैक्टिस मैच के साथ यह सब पिछले दो दिनों तक सिमट कर रह गया है.''

एशिया कप से चल रहा है विवाद

ज्ञात हो कि बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद श्रीलंका में बाकि मैच कराने पड़े थे. इस दौरान पाक क्रिकेट बोर्ड ने एक हाई लेवल कमेटी बनाई थी, जिसमें पाकिस्तान सरकार के कुछ लीडरान भी शामिल थे. इस कमेटी का काम भारत में पहुंचकर जांच करना था और टीम पाकिस्तान को वर्ल्ड कप के लिए क्लीयरेंस देना था.

अहमदाबाद में पहला मैच

वर्ल्ड कप का पहला मैच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. पहला मुकाबला इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच होने वाला है. इसके अगले दिन पाकिस्तान का मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ होगा.

{}{}