trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02292906
Home >>Zee Salaam Cricket

कौन विरेंद्र सहवाग? एक मैच में अर्धशतक लगाते ही शाकिब अल-हसन दिखाई अकड़, Video

T20 World Cup 2024: नीदरलैंड्स के खिलाफ तीसरे मैच में वापसी करते हुए नीदरलैंड्स के खिलाफ अर्धशतक जड़ दिया. इस पारी के बाद शाकिब अलग ही अंदाज में नजर आए. मैच के बाद हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल पर भड़कते हुए कहा कि कौन वीरेंद्र सहवाग? लेकिन उन्होंने ऐसा क्यों कहा? आइए जानते हैं.

Advertisement
कौन विरेंद्र सहवाग? एक मैच में अर्धशतक लगाते ही शाकिब अल-हसन दिखाई अकड़, Video
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Jun 14, 2024, 03:37 PM IST

T20 World Cup 2024: बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल-हसन का मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शुरुआत कुछ खास नहीं रहा. श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में 8 रन बनाए, जबकि दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इससे भी बुरा हाल रहा, इस मैच उन्होंने महज 3 रन बनाए. हालांकि, अब तीसरे मैच में वापसी करते हुए नीदरलैंड्स के खिलाफ अर्धशतक जड़ दिया. इस पारी के बाद शाकिब अलग ही अंदाज में नजर आए. मैच के बाद हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल पर भड़कते हुए कहा कि कौन वीरेंद्र सहवाग? लेकिन उन्होंने ऐसा क्यों कहा? आइए जानते हैं.

ऐसा नहीं है कि दुनियाभर के क्रिकेटर और क्रिकेट प्रशंसक विरेंद्र सहवाग को नहीं जानते होंगे या उनका नाम नहीं सुना होगा. शाकिब के इस गुस्से की वजह रही सहवाग का आलोचना करना. दरअसल, टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज सहवाग ने शाकिब के फॉर्म पर सवाल उाके हुए कहा था कि शाकिब को अपने प्रदर्शन पर शर्म आनी चाहिए और खेल से संन्यास ले लेना चाहिए.

सहवाग ने सोमवार को न्यूयॉर्क में साउथ अफ्रीका से बांग्लादेश के हार के बाद क्रिकबज से कहा था. "आप इतने अनुभवी खिलाड़ी हैं, आप पहले भी कप्तान रह चुके हैं, लेकिन आपके आंकड़े ऐसे हैं. आपको खुद पर शर्म आनी चाहिए और घोषणा करनी चाहिए कि आप टी20 प्रारूप से संन्यास ले रहे हैं. 

उन्होंने आगे  कहा, "अगर उन्हें (शाकिब को) अनुभव के लिए टीम में शामिल किया गया था, तो हम इसे नहीं देख पा रहे थे. कम से कम इस विकेट पर कुछ वक्त बिताएं, ऐसा नहीं है कि आप (मैथ्यू) हेडन या (एडम) गिलक्रिस्ट हैं जो शॉर्ट बॉल पर पुल शॉट खेल सकते हैं, आप सिर्फ बांग्लादेश के खिलाड़ी हैं. अपने मानकों के मुताबिक खेलें. जब आप हुक या पुल खेलने में सक्षम नहीं हैं, तो केवल वही स्ट्रोक खेलें जो आप जानते हैं."

शाकिब का पलटवार 
अब जब बांग्लादेशी ऑलराउंडर ने सेंट विंसेंट के किंग्सटाउन के अर्नोस वेले ग्राउंड में नीदरलैंड के खिलाफ 46 गेंदों में नाबाद 64 रनों जीताऊ पारी खेली तो उन्होंने सहवाग पर पलटवार करने की कोशिश की है. गुरुवार को मैन "ऑफ द मैच" बनने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सहवाग की आलोचना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने सवाल को बीच में रोकते हुए पूछा, "कौन सहवाग?"

सीनियर ऑलराउंडर ने सवाल का तीखा जवाब देते हुए कहा कि एक खिलाड़ी की जिम्मेदारी आलोचना का जवाब देना नहीं है. हालाँकि, उन्होंने सहवाग के दृष्टिकोण को समझा और कहा कि शुरुआती दो मैचों में उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए उनके फॉर्म और टीम में जगह को लेकर चर्चा स्वाभाविक थी.

शाकिब ने पलटवार करते हुए कहा, "एक खिलाड़ी कभी भी किसी सवाल का जवाब देने नहीं चाहता. अगर एक खिलाड़ी बल्लेबाज है तो उसका काम टीम के लिए बल्लेबाजी करना और टीम के लिए योगदान देना है. अगर वह गेंदबाज है तो उसका काम अच्छी गेंदबाजी करना है. विकेट भाग्य के बारे में है. अगर वह फील्डर है तो उसे एक-एक रन बचाना चाहिए."

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि मौजूदा खिलाड़ी के लिए यह देखना अहम है कि वह अपनी टीम के लिए कितना योगदान दे सकता है. जब वह योगदान नहीं दे सकता है, तो स्वाभाविक रूप से चर्चाएं होंगी और मुझे नहीं लगता कि यह कोई बुरी बात है." 

बांग्लादेश का सुपर-8 में पहुंचना लगभग तय! 
नजमुल होसैन शान्तो की अगुआई वाली बांग्लादेश टीम  रविवार को अपने अंतिम ग्रुप डी मैच में नेपाल से भिड़ेगी. बांग्लादेशी टीम यह मैच जीत जाती है, तो उन्हें सुपर-8 में जगह मिल जाएगी. 

Read More
{}{}