trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02094566
Home >>Zee Salaam Cricket

वीरेंद्र सहवाग ने की बड़ी भविष्यवाणी; कहा- ये दो युवा सितारे 'वर्ल्ड क्रिकेट पर होंगे हावी '

Virendra Sehwag: वीरेंद्र सहवाग ने दोनों युवाओं की जमकर तारीफ की और कहा कि दोनों को देखकर बहुत खुशी हो रही. वे आने वाले सालों में वे कोहली और रोहित शर्मा की जगह कमान संभालेंगे और वर्ल्ड क्रिकेट पर हावी होंगे.   

Advertisement
वीरेंद्र सहवाग ने की बड़ी भविष्यवाणी; कहा- ये दो युवा सितारे 'वर्ल्ड क्रिकेट पर होंगे हावी '
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Feb 04, 2024, 11:25 PM IST

Virendra Sehwag On Jaiswal And Gill: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भले ही क्रिकेट नहीं खेल रहे हों, लेकिन उनकी मौजूदी हमेशा बनी रहती है. वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. उन्होंने इस भार दो भारतीय उभरते सितारों का नाम लिया है. जिसको लेकर उनका मानना है कि आने वाले सालों में वे कोहली और रोहित शर्मा की जगह कमान संभालेंगे और वर्ल्ड क्रिकेट पर हावी होंगे. 

सहवाग जिन दो बल्लेबाजों का जिक्र कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि दोनों युवा खिलाड़ी  शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल हैं. बता दें कि दोनों युवाओं ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम को खराब परिस्थितियों से बचाते हुए बल्लेबाजी का बेहतरीन कौशल दिखाया है. जायसवाल ने पहली पारी में दोहरा शतक लगाकर इतिहास रच दिया. जबकि गिल ने दूसरी पारी में शानदार शतक लगाकर आलोचकों का मुंह बंद कर दिया. 

सहवाग ने दोनों युवाओं की जमकर तारीफ की और कहा कि दोनों को देखकर बहुत खुशी हुई. उन्होंने ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर लिखा, "दोनों युवाओं को देखकर खुशी हुई, दोनों की उम्र 25 साल से कम है और वे इस अवसर पर आगे आए और खड़े हुए. बहुत ज्यादा संभावना है कि ये दोनों अगले दशक या उससे भी ज्यादा वक्त तक वर्ल्ड क्रिकेट पर हावी रहेंगे."

दबाव में बने संकट मोचक 
विराट कोहली की गैरमौजूदगी और कप्तान रोहित शर्मा का लगातार संघर्ष के बीच यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल ने जबरदस्त पारी खेलकर अपने आपको साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ा. घरेलू मैदान पर इस सीरीज में टीम इंडिया के 0-1 से पिछड़ने के बाद दूसरे टेस्ट में भी भारी दबाव में थे. लेकिन इन दोनों की पारियों ने टीम का दबाव कम कर दिया है. इन्हीं पारियों की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 399 रनों का टारगेट दिया है.    

जायसवाल, गिल ने खुद को किया साबित
साउथ अफ्रीका में खराब प्रदर्शन करने के बाद जायसवाल ने यहां साबित कर दिया कि वो टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए ऑपनर बल्लेबाज हैं. दूसरी तरफ, गिल का लगातार खराब प्रदर्शन जारी था, जिसकी वजह वह टेस्ट टीम से बाहर होने के बेहद करीब थे. लेकिन गिल की इस पारी ने उन्हें जीवनदान दे दिया है.

 

Read More
{}{}