trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02059400
Home >>Zee Salaam Cricket

कोहली और जोकोविच करते हैं बातचीत, मिलकर एक दूसरे के साथ करेंगे ये काम

Virat Kohli Djokovic: भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली और टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच एक दूसरे से मैसेज के जरिए बात करते हैं. दोनों ने एक दूसरे की खीब तारीख की.  

Advertisement
कोहली और जोकोविच करते हैं बातचीत, मिलकर एक दूसरे के साथ करेंगे ये काम
Stop
Siraj Mahi|Updated: Jan 14, 2024, 02:15 PM IST

Virat Kohli Djokovic: भारतीय क्रिकेट के दिग्गज विराट कोहली ने रिकॉर्ड 24 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के साथ सोशल मीडिया पर बातचीत का जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि वह सर्बिया के इस महान खिलाड़ी का काफी सम्मान करते हैं. यह सब तब शुरू हुआ जब कोहली सोशल मीडिया के जरिए जोकोविच को एक पैगाम भेजा. उन्हें हालांकि यह देखकर हैरानी हुई कि  इस दिग्गज टेनिस खिलाड़ी ने पहले से ही उन्हें पैगाम भेजा था. कोहली ने BCCI (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के ‘एक्स पर जारी वीडियो में कहा, "मैं नोवाक के साथ बहुत ही व्यवस्थित तरीके से संपर्क में आया, मैं एक बार इंस्टाग्राम पर उनकी प्रोफाइल देख रहा था. मैं बस उन्हें अभिवादन करते हुए एक संदेश भेज दिया." 

उन्होंने कहा, "जब मैं उनके लिए संदेश लिख रहा था तब मुझे यह देख कर हैरानी हुई कि मेरे इनबॉक्स में पहले से ही उनके अभिवादन का एक पैगाम था. मैंने हालांकि कभी इसे पढ़ा नहीं था. मैंने संदेश देखने के बाद फिर से प्रोफाइल की जांच की कि कहीं यह फर्जी तो नहीं." कोहली इंदौर में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले कहा, "मैंने इसकी दोबारा जांच की और यह वैध था. इसके बाद हम बात करने लगे. हम समय-समय पर संदेशों का आदान-प्रदान करते रहते हैं. मैंने उन्हें उनकी सभी अद्भुत उपलब्धियों के लिए बधाई दी." 

दोनों खिलाड़ी इसके बाद एक दूसरे को उनकी कामयाबियों पर मुबारकबाद के पैगाम देने लगे. कोहली ने जब एकदिवसीय में अपना 50वां शतक जड़ा था तब जोकोविच ने भी इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट करके उन्हें बधाई दी थी. कोहली ने कहा, "हाल ही में जब मैंने अपना 50वां शतक पूरा किया, तो उन्होंने मुझे बधाई संदेश भी भेजा. यह आपसी प्रशंसा और सम्मान की बात है." भारतीय खिलाड़ी ने कहा, "वैश्विक एथलीटों से जुड़ना वास्तव में अच्छा है. आप जानते हैं कि वे उच्च स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. मेरे मन में उनके लिए, उनकी जीवन यात्रा के लिए, फिटनेस के प्रति उनके जुनून के लिए बहुत सम्मान है. यह कुछ ऐसा जिसका मैं खुद बहुत अनुसरण करता हूं और इस पर बहुत विश्वास करता हूं." 

कोहली ने कहा कि अगर उन्हें जोकोविच से मिलने का मौका मिला तो वह सर्बिया के इस खिलाड़ी के साथ कॉफी पीना चाहेंगे. उन्होंने कहा, "अगर वह कभी भारत आते हैं या मैं उस देश में रहूं जहां वह खेल रहे हैं तो मैं यकीनन उनसे मिलना चाहूंगा और शायद उनके साथ कॉफी भी पीऊंगा." कोहली की इन बातों से पहले जोकोविच ने ‘सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर कहा था कि वह और कोहली दोनों ऐसे दोस्त हैं जो एक दूसरे से मैसेज से संपर्क में है. 

जोकोविच ने कहा, "विराट कोहली और मैं कुछ साल से एक दूसरे को मैसेज कर रहे हैं. हमें कभी व्यक्तिगत रूप से मिलने का मौका नहीं मिला, लेकिन उनके जैसे खिलाड़ी से अपनी तारीफ सुनना मेरे लिए वास्तव में सम्मान और सौभाग्य की बात है." जोकोविच ने कहा, "मैं उनके सभी करियर और कामयाबी की तारीफ करता हूं."

Read More
{}{}