trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01789037
Home >>Zee Salaam Cricket

Virat Kohli ने रचा इतिहास, कैलिस को पीछे छोड़ इन दिग्गजों के क्लब में हुए शामिल

Virat Kohli: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कोहली ने नई उपलब्धि हासिल की है. उन्होंने 161 गेंदो पर नाबाद 87 रन बनाकर क्रिज पर डटे हुए हैं.जानिए कोहली की नजर अब कहां है.      

Advertisement
Virat Kohli ने रचा इतिहास, कैलिस को पीछे छोड़ इन दिग्गजों के क्लब में हुए शामिल
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Jul 21, 2023, 10:27 AM IST

Most international Run: भारत बनाम वेस्टइंडीज का दूसरा टेस्ट मैच क्वींस पार्क ओवल, त्रिनिदाद में खेला जा रहा है. भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दिन का खेल खत्म होने तक 288 रन बनाकर 4 विकेट खोए हैं. ओपनर जायसवाल ने फिर से जबरदस्त बैटिंग करते हुए अर्द्धशतक जड़ दिया वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने भी 80 रनों की बेहतरीन पारी खेला. वहीं स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी जैक्स कैलिस को पछाड़कर इतिहास रच दिया है.

आप को बता दें कि भारत के वेस्टइंडीज दौरे पर दो मैच का टेस्ट सीरीज खेला जा रहा है, जिसमें भारत 1-0 से आगे है. दाएं हाथ का बल्लेबाज कोहली ने  87 रन बनाकर नाबाद है, और अनुभवी खिलाड़ी की निगाहें अपने 76वें अंतरराष्ट्रीय शतक पर टिकी हुई हैं.

कोहली ने अपना ट्रेडमार्क कवर ड्राइव खेला और 8 चौके लगाए. 161 गेंदों में 87 रन बनाकर नाबाद है. साथ दे रहे जडेजा ने अब तक संभलकर खेलते हुए 84 गेंदों में 36 रन जोड़े हैं. वहीं वेस्टइंडीज के बॅालरों ने निराशा जनक प्रदर्शन किया है. दोपहर के सत्र में जोमेल वारिकन (1/55), जेसन होल्डर (1/30), शैनन गेब्रियल (1/50) और केमर रोच (1/64) ने एक-एक विकेट लिया.

अंतिम सत्र भारत के नाम
अंतिम सत्र पूरी तरह से भारत के नाम रहा क्योंकि पहले दिन ही पिच पर कुछ पैरों के निशान दिखने के बावजूद कोहली-जडेजा ने एक भी गलती नहीं की. 

कोहली का नज़र
विंडीज के तेज गेंदबाजों में इरादे की कमी दिखी और वे कुछ चीजें करने में बिल्कुल ही असफल रहे, जिससे इस जोड़ी के लिए बोर्ड पर रन बनाना आसान हो गया. दूसरे दिन का सत्र शुरु होते ही दोनों के लिए बहुत कठिन का होगा क्यों कि वेस्टइंडीज पहले सत्र में जल्द से जल्द विकेट गुराना चाहेगा तो वहीं कोहली अपने 76वें शतक की खोज में होगा.
  
दिग्गजों के लिस्ट में शामिल
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले के लिस्ट में विराट कोहली पांचवें नम्बर है. महाम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पहले नम्बर तो श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा दूसरे नम्बर पर हैं तो वहीं तीसरें स्थान पर रिकी पोंटिंग और चौथे नम्बर पर महेला जयवर्धने हैं.

Read More
{}{}