Home >>Zee Salaam Cricket

Team India: जीत के बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया, जानें क्या है पूरा माजरा?

Team India: भारत टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद बारबाडोस में फंस गई है.  तूफान बेरिल की वजह से टीम को होटल में ही रहना पड़ रहा है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Advertisement
Team India: जीत के बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया, जानें क्या है पूरा माजरा?
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Jul 01, 2024, 10:07 AM IST

Team India: भारतीय टीम को जीत के बाद अपने होटल में रहना पड़ रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तूफान बेरिल तेज होने की वजह से बारबाडोस हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया है. बता दें 29 जून को भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता था. इसके बाद उन्हें बारबाडोस में ही रहना पड़ा. रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम की आज यानी सोमवार को वहां से निकलने की उम्मीद है. बेरिल तूफान को रविवार को कैटेगरी 3 तूफान के तौर पर वर्गीकृत किया गया था, जिसके बारबाडोस में पहुंचने के बाद इसके गंभीर नतीजे होने की आशंका है.

विक्रांत गुप्ता ने दी जानकारी

विक्रांत गुप्ता ने कहा, "इसलिए बारबाडोस एयरपोर्ट बंद कर दिया गया है. अब कर्फ्यू जैसे हालात हैं और किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं है. अगले 6 घंटों में तूफान बेरिल के आने की उम्मीद है. बूंदाबांदी शुरू हो गई है. बेरिल को श्रेणी 4 (दूसरा सबसे गंभीर) में अपग्रेड किया गया है. टीम इंडिया अपने होटल में पैक होकर घर के अंदर ही रहेगी. कोई नहीं जानता कि अगले 24 घंटों में क्या होने वाला है. यात्रा की योजनाओं के बारे में अनिश्चित हैं."

सोमवार से बुधवार तक अपनी ताकत बनाए रखेगा तूफान

वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, बेरिल के विंडवार्ड द्वीप समूह पर 130 मील प्रति घंटे से अधिक की गति से हवाएं चलने की आशंका है. तूफान केंद्र ने 6 से 9 फीट ऊंची तूफानी लहरे और 3 से 6 इंच तक बारिश होने का अनुमान लगाया है. हरिकेन सेंटर के अनुसार, सोमवार देर रात से बुधवार तक दक्षिण-पूर्वी और मध्य कैरीबियाई सागर में यात्रा करते समय तूफान अपनी ताकत बनाए रखेगा.

बता दें टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 रनों से जीत हासिल करके वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया है. जिसके बाद विराट और रोहित शर्मा ने टी20 फॉर्मेट से सन्यास का भी ऐलान कर दिया. उनकी राह पर चले जडेजा ने भी ऐसा ही किया.

{}{}