trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02305202
Home >>Zee Salaam Cricket

IND vs BAN: "युवाओं के लिए जगह खाली करनी चाहिए", शाकिब पर फिर बरसे सहवाग

IND vs BAN: भारत के खिलाफ शाकिब अल हसन के प्रदर्शन को देखकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग ने बांग्लादेशी ऑलराउंडर पर फिर से एक बार तंज किया है. इस मैच में टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शाकिब महज सात गेंदों में 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.  

Advertisement
IND vs BAN: "युवाओं के लिए जगह खाली करनी चाहिए", शाकिब पर फिर बरसे सहवाग
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Jun 23, 2024, 09:03 PM IST

Virendra Sehwag On Shakib Al-Hasan: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड में बांग्लादेश की टीम पहुंच तो गई, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. बांग्लादेश को सुपर-8  राउंड में अपने पहले दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.  भारत के खिलाफ हालिया मुकाबले में 50 रनों से करारी हार मिली. इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय आक्रमण का डट कर सामना करने में विफल रहा.

खासतौर पर इस मैच में जिसपर सबकी निगाहें टीकी हुई थी वो अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन है. वो भी भारत के खिलाफ फ्लॉप साबित हुए. शाकिब के इस प्रदर्शन को देखकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग ने बांग्लादेशी ऑलराउंडर पर फिर से एक बार मशवरा दिया.

दरअसल,  लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश के अनुभवी आलराउंडर शाकिब अल हसन के बल्लेबाजी पर बरसते हुए कहा है कि उन्हें युवा खिलाड़ियों के लिए जगह खाली करनी चाहिए. भारत से मिले 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी बल्लेबजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. लेकिन इसके बाद बीच के ओवरों में टीम लड़खड़ा गई. उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट खोए और लक्ष्य तक पर पहुंचने में असफल रहे. इस दौरान टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शाकिब भी महज सात गेंदों में 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

सहवाग ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, "जब आपके साथ क्रीज पर एक सेट बैट्समैन हो, तो कम से कम उसका सपोर्ट करें. कम से कम क्रीज पर जमे रहें और कुछ वक्त बिताएं, मैच से कुछ हासिल करने की कोशिश करें. इसके बजाय, सात गेंदों पर केवल 11 रन बने और फिर वह वापस चला गया, इसलिए मुझे यह समझ नहीं आया."

भारतीय दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि शाकिब को रिटायरमेंट का ऐलान करना चाहिए और टीम में युवाओं के लिए रास्ता बनाना चाहिए. सहवाग ने कहा, "उसके पास बहुत एक्सपीरियंस है. तो, क्या वह इसका पूरा फायदा नहीं उठा रहा है या उसे कोई परवाह नहीं है? या वह सोच रहा था कि लक्ष्य बहुत बड़ा है और मैंने अभी एक छक्का लगाया है, और अब मैं हर बॉल पर छक्का मारूंगा. इसलिए मैंने पिछली बार ही कहा था, उन्हें अब एक नौजवान खिलाड़ी के लिए जगह बनाने की जरूरत है."

सुपर -8 राउंड में लगातार दो हार के साथ बांग्लादेश सेमीफाइनल की दौड़ से तकरीबन बाहर हो गया है. वे अपने आखिरी मुकाबले में 25 जून को अफगानिस्तान से भिड़ेंगे.

Read More
{}{}