trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02111447
Home >>Zee Salaam Cricket

IND vs ENG: सरफराज खान को मिला डेब्यू कैप, पिता रोक नहीं पाए अपने आंसू

IND vs ENG: क्रिकेट खिलाड़ी सरफराज खान को भारत बनाम इंग्लैंड के दरमियान मैच से पहले जब डेब्यू कैप दिया गया, तो उनके पिता अपने आंसू नहीं रोक पाए. इस वक्त वह काफी भावुक हो गए.

Advertisement
IND vs ENG: सरफराज खान को मिला डेब्यू कैप, पिता रोक नहीं पाए अपने आंसू
Stop
Siraj Mahi|Updated: Feb 15, 2024, 11:02 AM IST

IND vs ENG: सालों की मेहनत के बाद क्रिकेटर सरफराज खान ने आखिरकार गुरुवार, 15 फरवरी को भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बना ली. हाल ही में उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अच्छे रन बनाए हैं. 26 साल के मुंबईकर को सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में IND बनाम ENG तीसरे टेस्ट से पहले भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने अपनी कैप तोहफे में दी. यह लम्हा किसी को बहुत भावुक कर रहा था.

विकेट कीपर और बल्लेबाज केएल राहुल मौजूदा टेस्ट सीरीज़ के बीच में ही दूसरे टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए. इसकी वजह से राजकोट में IND बनाम ENG के दरमियान जारी सीरीज के तीसरे टेस्ट के लिए सरफराज को भारतीय टीम में खेलने का मौक मिला.

कैप प्रस्तुति के दौरान, टॉस से कुछ वक्त पहले पहले जब भारतीय खिलाड़ी एक साथ इकट्ठा हुए, उस वक्त सरफराज के पिता, नौशाद खान कुछ दूरी पर खड़े थे. वह अनिल कुंबले को टीम में लिए जाने पर भावुक हो गए. इस मौके पर वह अपने आपको रोक नहीं पाए और उनकी आंखों से आंसू बहने लगे.

सरफराज के साथ युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को भी पहला कैप दिया गया. ज्यूरेल केएस भरत की जगह लेंगे, जिन्होंने फॉर्म हासिल करने और रन बनाने के लिए संघर्ष किया है.

भारत इंग्लैंड के दरमियान श्रृंखला 1-1 से बराबर रही है. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने अपना 100वां टेस्ट मैच खेला. भारत ने सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को टीम में शामिल किया. जबकि इंग्लैंड ने युवा स्पिनर शोएब बशीर की जगह तेज गेंदबाज मार्क वुड को वापस लिया है.

भारत की प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज.

इंग्लैंड की प्लेइंग 11: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन.

Read More
{}{}