trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01486529
Home >>Zee Salaam Cricket

अर्जुन तेंदुलकर के शतक पर बहन सारा ने जाहिर किए अपने इमोशंस, जानिए क्या बोली

Arjun Tendulkar: अपने भाई अर्जुन तेंदुलकर की सेंचुरी पर सोशल मीडिया के ज़रिए एक अपने जज्बात का इज़हार किया है. जानिए उन्होंने क्या कहा..

Advertisement
File PHOTO
Stop
Tahir Kamran|Updated: Dec 15, 2022, 12:38 PM IST

Sara Tendulkar: दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने अपने पिता के ऩक्शे कदम पर चलते हुए अपने रणजी डेब्यु पर शतक ठोक दिया. उन्होंने बुधवार को ग्रुप सी मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ गोवा की तरफ से खेलते हुए 120 रन बनाये.

अर्जुन पांचवां विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे थे 23 वर्षीय अर्जुन ने मैच के दूसरे दिन अपना शतक पूरा किया. उन्होंने सुयश प्रभुदेसाई (212) के साथ छठे विकेट के लिए 221 रनों की साझेदारी की और गोवा को आठ विकेट पर 493 रन के मजबूत स्कोर पर पहुंचा दिया. 

अर्जुन ने अपने पिता सचिन की उपलब्धि दोहराई जिन्होंने 11 दिसम्बर 1988 को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई की तरफ से खेलते हुए गुजरात के खिलाफ अपने रणजी डेब्यु में नाबाद 100 रन बनाये थे. तब सचिन की उम्र महज 15 साल की थी. 34 साल बाद उनके 23 वर्षीय बेटे अर्जुन ने राजस्थान के खिलाफ वही किया जो उनके पिता ने किया था. 

मुख्य रूप से तेज गेंदबाज अर्जुन सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए. उस समय गोवा का स्कोर 201 रन पर पांच विकेट था. उन्होंने सुयश प्रभुदेसाई के साथ 221 रन की साझेदारी की. उन्हें राजस्थान के तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया.

उनकी इस कामयाबी पर परिवार के लोग खुश हैं. इसमें उनकी बहन सारा भी शामिल हैं. सारा तेंदुलकर ने सोशल मीडिया के ज़रिए दिल का हालात बयान किए हैं. सारा ने कहा, 'आपकी पूरी मेहनत रंग ला रही है. सब्र धीरे-धीरे रंग ला रहा है. ये तो सिर्फ शुरुआत है. आपकी बहन होने पर मुझे गर्व है.'

घरेलू क्रिकेट में ज्यादा मौके हासिल करने के लिए अर्जुन ने मुंबई को छोड़कर गोवा की तरफ से खेलने का फैसला किया था. वह इससे पहले मुंबई के लिए दो टी20 मैच खेल चुके हैं. इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने सिर्फ़ 5.69 की इकॉनमी से रन देते हुए सात मैचों में 10 विकेट झटके थे. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}