trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02271738
Home >>Zee Salaam Cricket

T20 World Cup 2024 में नहीं खेल पाएंगे संदीप लामिछाने, अमेरिका ने दूसरी बार वीजा किया खारिज

Sandeep Lamichhane:  कैन ने दावा किया कि संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले मेगा इवेंट में हिस्सा लेने के लिए लामिछाने के वीजा के लिए नेपाल सरकार ने कई बार पहल किया. लेकिन इसके बावजूद अमेरिकी दूतावास ने लामिछाने को यात्रा की इजाजत देने में असमर्थता जताई है.  

Advertisement
T20 World Cup 2024 में नहीं खेल पाएंगे संदीप लामिछाने, अमेरिका ने दूसरी बार वीजा किया खारिज
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: May 31, 2024, 04:21 PM IST

Sandeep Lamichhane: नेपाल के स्टार लेग स्पिनर संदीप लामिछाने को बड़ा झटका लगा है. वह आगामी वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड 2024 नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि अमेरिकी ने उनका वीजा दूसरी बार खारिज कर दिया है.

इससे पहले पिछले सप्ताह क्रिकेटर का पहला वीजा आवेदन खारिज किया था. हालांकि, इसके बाद नेपाली सरकार और नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन ने उनका सपोर्ट करते हुए वीजा के लिए कई बार कोशिशें की. लेकिन इसके बावजूद फिर से उनका आवेदन खारिज कर दिया.

कैन ने दावा किया कि संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले मेगा इवेंट में हिस्सा लेने के लिए लामिछाने के वीजा के लिए नेपाल सरकार ने कई बार पहल किया. लेकिन इसके बावजूद अमेरिकी दूतावास ने लामिछाने को यात्रा की इजाजत देने में असमर्थता जताई है.

ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से कैन ने एक बयान में कहा, " "टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने के लिए क्रिकेटर संदीप लामिछाने की यात्रा के लिए नेपाल सरकार, विदेश मंत्रालय, युवा और खेल मंत्रालय, राष्ट्रीय खेल परिषद, सीएएन और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से राजनयिक नोट के साथ आवश्यक पहल करने के बावजूद, अमेरिकी दूतावास ने राष्ट्रीय खिलाड़ी लामिछाने को विश्व कप में खेलने के लिए यात्रा की इजाजत देने में असमर्थता व्यक्त की है."

अमेरिकी दूतावास ने टिप्पणी करने से किया इंकार
वहीं, इस मामले पर अमेरिकी दूतावास के एक प्रवक्ता टिप्पणी करने से यह कहते हुए इंकार कर दिया कि वीज़ा रिकॉर्ड अमेरिकी कानून के तहत गोपनीय है. काठमांडू में अमेरिकी दूतावास के एक प्रवक्ता ने कहा, "काठमांडू में अमेरिकी दूतावास और दुनिया भर में अन्य अमेरिकी काउंसलर पदों ने यह सुनिश्चित करने के लिए एक मजबूत  प्रयास किया है. वे विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए समय पर यात्रा करने में सक्षम हैं. हम टिप्पणी नहीं कर सकते हैं, क्योंकि व्यक्तिगत वीज़ा मामलों पर रिकॉर्ड अमेरिकी कानून के तहत गोपनीय हैं."

नेपाल मेगा इवेंट में कब करेगा अपने अभियान की शुरुआत?
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से हो रहा है. नेपाल को ग्रुप डी में बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और नीदरलैंड के साथ रखा गया है. नेपाल अपने अभियान की शुरुआत 4 जून को टेक्सास में नीदरलैंड के खिलाफ करेगा.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए नेपाल टीम: रोहित पौडेल, आसिफ शेख, अनिल कुमार साह, कुशल भुर्टेल, कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, ललित राजबंशी, करण केसी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, प्रतीस जीसी, संदीप जोरा, अबिनाश बोहरा, सागर ढकाल और कमल सिंह ऐरी.

Read More
{}{}