trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01786936
Home >>Zee Salaam Cricket

कप्तान रोहित शर्मा को मिली बड़ी खुशखबरी, ICC ने दिया तोहफा

Rohit Sharma: भारत के कप्तान रोहित शर्मा को बड़ी खुशखबरी मिली है. वह बल्लेबाजी के मामले में टॉप 10 में शामिल हो गए हैं. आईसीसी ने हाल ही में लिस्ट जारी की है जिससे उन्हें ये खुशखबरी मिली है.

Advertisement
कप्तान रोहित शर्मा को मिली बड़ी खुशखबरी, ICC ने दिया तोहफा
Stop
Siraj Mahi|Updated: Jul 19, 2023, 06:17 PM IST

Rohit Sharma: भारत के कप्तान रोहित शर्मा बुधवार को जारी नवीनतम ICC पुरुष टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में लौट आए, जबकि युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने पदार्पण मैच में शानदार शतक के बाद पहली बार रैंकिंग में जगह बनाई. रोहित और जयसवाल ने डोमिनिका में दो मैचों की ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट में शानदार शतकों के साथ वेस्टइंडीज पर भारत की बड़ी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. 

टॉप 10 में शामिल हुए रोहित

36 साल रोहित शर्मा ने 103 रनों की पारी खेली, जिससे भारतीय कप्तान तीन पायदान आगे बढ़े और एक बार फिर से शीर्ष 10 में शामिल हो गए, उन्हें सर्वोच्च रैंक वाले भारतीय बल्लेबाज के रूप में हमवतन ऋषभ पंत (11वें) और पूर्व कप्तान विराट कोहली (14वें) से थोड़ा आगे आंका गया. 

यह भी पढ़ें: Ashes Series 2023: चौथा मैच आज, इयान बेल ने एंडर्सन पर दिया बड़ा बयान

यशस्वी जयसवाल ने बनाई बढ़त

दूसरी ओर, अपने देश के लिए अपने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 387 गेंदों में 171 रन की शानदार पारी के बाद जयसवाल ने बल्लेबाजी रैंकिंग में 73वें स्थान पर प्रवेश किया. 21 साल के खिलाड़ी ने पदार्पण मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज के रूप में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर दर्ज किया और अपने पहले टेस्ट मैच में घर से बाहर सबसे ज्यादा स्कोर बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए. 

गेंदबाजों ने किया कमाल

गेंदबाजी चार्ट में, अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में 12 विकेट लेने के बाद शीर्ष पर अपनी बढ़त बना ली है. शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन से अश्विन ने कुल 24 रेटिंग अंकों का सुधार किया, जिससे वह ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस पर 56 अंकों की बढ़त बना चुके हैं. कमिंस दूसरे स्थान पर हैं. भारत के साथी स्पिनर रवींद्र जड़ेजा, जिन्होंने पांच विकेट लिए, गेंदबाज रैंकिंग में तीन पायदान ऊपर चढ़कर सातवें स्थान पर पहुंच गए.

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}