trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02254604
Home >>Zee Salaam Cricket

RCB Playoffs: धोनी ने आरीसीबी को जिताया मैच, 110 मीटर छक्का कैसे बना विलेन?

RCB Playoffs:  रायल्स चैलेंजर्स बैंगलोर ने सीएसके को हराकर छठी बार आईपीएल खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया.  सीएसके पर बैंगलोर ने 27 रनों से जीत दर्ज की.  प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए चेन्नई को आखिरी ओवर में 17 रनों की जरूरत थी.

Advertisement
RCB Playoffs: धोनी ने आरीसीबी को जिताया मैच, 110 मीटर छक्का कैसे बना विलेन?
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: May 19, 2024, 03:52 PM IST

RCB Playoffs: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स का सफर खत्म हो चुका है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सीएसके को करो या मरो मुकाबले में हराकर छठी बार आईपीएल खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया. लेकिन इन सब के बीच एक ऐसी बात सामने आ रही है जिसने एमएस धोनी को विलेन बना दिया है. 

दरअसल, सीएसके के प्लेऑफ की होड़ से बाहर होने के बाद बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि कैसे एमएस धोनी का छक्का ही RCB के लिए जीत में मददगार साबित हुआ. फाफ डु प्लेसिस की अगुआई वाली टीम के लिए प्लेऑफ में पहुंचना किसी सपने का सच होना है, क्योंकि मौजूदा सीजन में जो हाल इस टीम का था, उसे देखकर शायद ही किसी ने सोचा होगा कि यह टीम टॉप-4 में जगह बना सकती है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेऑफ तक की राह में बहुत ज्यादा उतार चढ़ाव देखने को मिला. सीजन के शुरुआत में आरसीबी पहले चरण के दौरान प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे रही. लेकिन उसने दूसरे चरण में बल्ले और गेंद से जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए लगातार छह मैच जीतकर टूर्नामेंट में शानदार वापसी की. इस दौरान आरसीबी ने चेन्नई के खिलाफ सबसे महत्वपूर्ण और कठिन चुनौती को भी अपने नाम किया.

धोनी का छ्क्का बना विलेन
रायल्स चैलेंजर्स बैंगलोर ने सीएसके पर 27 रनों से जीत दर्ज की थी. प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए चेन्नई को आखिरी ओवर में 17 रनों की जरूरत थी और स्ट्राइक पर टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी थे. आरसीबी ने आखिरी ओवर की जिम्मेदारी यश दयाल को दी. माही ने वह किया जिसके लिए वो जाने जाते हैं, उन्होंने दयाल की पहली ही गेंद पर 110 मीटर लंबा छक्का लगाकर मैच में रोमांच भर दिया. धोनी का यह छक्का बाउंड्री के बाहर ही नहीं, बल्कि स्टेडियम के बाहर ही पहुंच गई. लेकिन गेंद खो जाने की वजह से यश दयाल को नई गेंद से बॉलिंग करने का मौका मिला. इसके बाद मैच का पूरा पासा पलट गया और धोनी दूसरे ही गेंद पर आउट हो गए. 

दिनेश कार्तिक ने कहा
विकेटकीपर कार्तिक ने मैच के बाद कहा कि गेंद खो जाने और गेंदबाजों को नई गेंद मिल जाने से टीम को मैच जीतने में मदद मिली. उन्होंने कहा, "सबसे अच्छी चीज RCb के लिए यह हुई कि MS धोनी ने आखिरी ओवर में ग्राउंड के बाहर छक्का लगा दिया. इसकी वजह से हमें नई गेंद मिल गई और फिर गेंदबाजी करना आसान हो गया".

Read More
{}{}