Home >>Zee Salaam Cricket

World Cup 2023 से पहले पाकिस्तानी टीम को झटका! इस वजह से नहीं खेल पाएंगे विश्व कप

World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. चोट की वजह से वर्ल्ड कप टीम में नसीब शाह नहीं रहेंगे. पाकिस्तानी टीम उनकी जगह पर किसी भी खिलाड़ी को रखने में दिक्कत का सामना कर रही है.

Advertisement
World Cup 2023 से पहले पाकिस्तानी टीम को झटका! इस वजह से नहीं खेल पाएंगे विश्व कप
Stop
Siraj Mahi|Updated: Sep 16, 2023, 07:39 PM IST

World Cup 2023: पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले ICC इंटरनेशनल वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. सुपर 4 चरण में भारत के खिलाफ दो दिवसीय मैराथन मैच के दौरान उनके दाहिने कंधे की चोट ने उन्हें पहले एशिया कप से बाहर कर दिया और अब उन्हें विश्व कप से भी बाहर कर दिया है. ईएसपीएन क्रिकइंफो वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नसीम शाह एक साल तक नहीं खेल पाएंगे.

दुबई में हुई स्कैन

रिपोर्ट में कहा गया है कि नसीम गुरुवार को दुबई में एक्स-रे स्कैन के लिए गए थे और पहली रिपोर्ट से पता चलता है कि चोट पहले से ज्यादा गहरी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) किसी दूसरे खिलाड़ी की तलाश कर सकता है, लेकिन अभी तक उनके भारत दौरे पर जाने वाली पाकिस्तानी टीम का हिस्सा बनने के इमकान नहीं हैं

ऑफिशियली नहीं जारी हुई अपडेट

PCB ने अभी तक नसीम की चोट पर आधिकारिक तौर पर अपडेट जारी नहीं किया है, लेकिन जैसे ही सेकेंडरी रिपोर्ट आएगी होगी, वह अपडेट जारी कर सकता है. शुरूआती रिपोर्टों के मुताबिक, नसीम को लंबी छुट्टी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे वह ऑस्ट्रेलिया दौरे और पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) से भी बाहर हो जाएंगे. भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो जाने के बाद, एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने कुछ बदलाव किए और सुपर 4 चरण में पाकिस्तान और भारत के मैच के लिए एक आरक्षित दिन जोड़ा.

पाक एशिया कप से हुआ बाहर

सुपर 4 चरण में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान के मैच में नसीम शाह की जगह ज़मान खान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, जिसे वे कम स्कोर वाले रोमांचक मैच में 2 विकेट से हार गए और टूर्नामेंट से बाहर हो गए. 

खतरनाक बॉलर हैं नसीम

पाकिस्तानी टीम में एक दूसरे खिलाड़ी मोहम्मद हसनैन भी इस वक्त जख्मी हैं. नसीम की पाकिस्तान टीम से गैर मौजूदगी टीम के लिए एक बड़ा झटका होगी. उनकी जगह पर किसी और खिलाड़ी को रखने में कप्तान को दिक्कत आएगी. नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी और हारिस रऊफ की घातक तिकड़ी गेंदबाजी के लिए मशहूर हैं.

{}{}