trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01817979
Home >>Zee Salaam Cricket

Asia Cup 2023 के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान; नए चेहरों पर जताया भरोसा, देखें पूरी लिस्ट

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का एशिया कप के लिए 18 सदस्ययी टीम का ऐलान मुख्य चनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने किया. टीम में नए चेहरे को शामिल किया गया है, तो वहीं कुछ अनुभवी खिलाड़ी पर भी भरोसा जताया है.  

Advertisement
Asia Cup 2023 के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान; नए चेहरों पर जताया भरोसा, देखें पूरी लिस्ट
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Aug 10, 2023, 06:14 AM IST

Pakistan squad Asia Cup 2023:  पाकिस्तान ने आगामी एशिया कप 2023 और अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. बाबर आजम की अगुवाई में टीम में कुछ नए चेहरों को भी शामिल किया गया है. साथ ही चयनकर्ताओं ने कुछ अनुभवी खिलाड़ी को भी टीम में वापस बुलाया है. वहीं टीम में बल्लेबाज  शान मसूद को शामिल नहीं किया है. उसकी जगह टीम में हरफनमौला फहीम अशरफ को तरजीह दी गई है. 

शान मसूद को टीम से बाहर करने के बारे में पूछे जाने पर नवनियुक्त मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने कहा कि इस ऑलराउंडर ने राष्ट्रीय टीम के लिए पिछले 3 महीनों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. इंजमाम उल हक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “उन्होंने (शान मसूद) पिछले नौ मैचों में एक अर्धशतक बनाया है. पिछले तीन महीनों में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. सऊद शकील और अब्दुल्ला शफीक ने बेहतर प्रदर्शन किया है".

इमर्जिंग एशिया कप के हीरो को मिला टीम में जगह
पाकिस्तान के इमर्जिंग एशिया कप 2023 फाइनल के हीरो तैयब ताहिर को एशिया कप 2023 के लिए टीम में शामिल किया है. ताहिर ने भारत के खिलाफ फाइनल में शानदार शतक बनाया और टीम को खिताब जीताया. ताहिर ने 71 गेंदों में 108 रन बनाए और फाइनल में पाकिस्तान को युवा खिलाड़ी ने 352 रन के विशाल स्कोर तक पहुंचाया था.

एशिया कप में पाकिस्तान को भारत और नेपाल के साथ ग्रुप ए में रखा गया है. वो अपना पहला मैच 30 अगस्त को मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में नेपाल के खिलाफ खेलेंगे. इसके बाद 2 सितंबर को पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत से भिड़ेंगे. प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें सुपर फोर चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी, जहां वे एक-दूसरे के खिलाफ एक बार खेलेंगी. वहीं फाइनल 17 सितंबर को श्रीलंका के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा.इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है.  

पहली बार दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला 
एशिया कप के बाद, पाकिस्तान तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला अफगानिस्तान के साथ खेलेगी. दोनों देशों के बीच सीरीज 21 सितंबर से 25 सितंबर तक खेली जाएगी. यह अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की पहली द्विपक्षीय श्रृंखला होगी और दोनों टीमों के लिए एक ऐतिहासिक अवसर होगा.

Pakistan squad for the Asia Cup 2023:-
बाबर आजम (कप्तान  / Babar Azam ), फखर जमान ( Fakhar Zaman ), मोहम्मद रिजवान ( Mohammad Rizwan ), शादाब खान ( Shadab Khan ), अब्दुल्ला शफीक ( Abdulllah Sahfique ), फहीम अशरफ ( Faheem Ashraf ), हारिस रऊफ ( Haris Rauf ), इफ्तिखार अहमद ( Iftekhar Ahmad ), इमाम उल हक ( Imam Ul Haque ), मोहम्मद हारिस ( Mohammad Haris ), मोहम्मद वसीम जूनियर ( Mohammad Wasim Jr ), सऊद शकील ( Saud Shakeel ), नसीम शाह ( Naseem Shah ), आगा सलमान ( Agha Salman ), शाहीन अफरीदी ( Shaheen Shah Afridi ), तैय्यब ताहिर ( Taiyeb Tahir ), उसामा मीर ( Usama Mir ), मोहम्मद नवाज़ ( Mohammad nawaz ).

Read More
{}{}