trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01931546
Home >>Zee Salaam Cricket

PAK vs SA: बाबर के लिए अग्नि परीक्षा होगी साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच; जीत से होगा कप्तानी का फैसला !

PAK vs SA: पाकिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका के बीच 26वां मुकबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 27 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा.  पाकिस्तान के लिए ये मुकाबला ‘करो या मरो’ का हो गया है.   

Advertisement
PAK vs SA: बाबर के लिए अग्नि परीक्षा होगी साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच; जीत से होगा कप्तानी का फैसला !
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Oct 26, 2023, 05:19 PM IST

PAK vs SA: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में  पाकिस्तान टीम लगातार ती मैचों में हारने के बाद टूर्नामेंट में बने रहने के लिए साउथ अफ्रीका टीम के खिलाफ खेलने उतरेगी.  पाकिस्तान के लिए ये मुकाबला ‘करो या मरो’ का हो गया है, क्योंकि इस मैच में हारने के बाद पाकिस्तान का नॉकआउट के रास्ते बंद हो जाएंगे, याथ ही बाबर आजम की कप्तानी पर भी गाज गिरने की उम्मीद है. 

बाबर आजम को पाकिस्तान टीम की खराब प्रदर्शन की वजह से आलोचना झेलना पड़ रहा है और उसे पता है कि इस मुकाबल में हारने के बाद क्या हश्र होगा. पाकिस्तान को अब से बाकी सभी मैचों में जीतना होगा और साथ ही यह भी दुआ करनी होगी कि आस्ट्रेलिया बाकी मुकाबलों में से कम से कम दो मैच हारे.

 क्रिकेट में पाकिस्तान की टीम को लेकर यह कहावत बहुत मशहूर है कि "पाकिस्तान टीम कब क्या कर गुजरे, कोई नहीं जानता" . मेन इन ग्रीन कभी वर्ल्ड विजेता नजर आती है तो अगले ही दिन ऐसा लगता है कि पाकिस्तान कमजोर सी टीम से भी हार सकती है. वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान को फॉर्म वापसी करना बहुत जरूरी है. कप्तान बाबर आजम को  मालूम है  कि जबरदस्त फॉर्म में चल रही साउथ अफ्रीका की टीम को शिकस्त देने के लिए चमत्कारी खेल खेलना होगा.

नीदरलैंड से भले ही साउथ अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ है, लेकिन सभी प्रतिद्वंदियों को पता है कि वह जिस तरह से चार मैचों में बाकी टीमों को हराया है. पाकिस्तान के लिए ये मैच आसान नहीं होने वाला है. 

साउथ अफ्रीकी ऑपनर क्विंटन डिकॉक और मध्यक्रम के बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी में की है. जबकि ऑलराउंडर एडेन मार्करम ने बीच में आकर बखूबी साथ दिया है. वहीं पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने अपने कद के हिसाब से प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुए हैं. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज  डिकॉक, क्लासेन, मार्करम, डेविड मिलर और मार्को यान्सन का स्ट्राइक रेट 100 से ज्यादा है, जबकि पाकिस्तानी टीम में सिर्फ दो बैट्समेन सउद शकील और इफ्तिखार अहमद का स्ट्राइक रेट 100 के करीब है.

 शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ रहे फ्लॉप
पाकिस्तान टीम की गेंदबाजी का बात करें तो तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित नहीं कर सके.  पाकिस्तान को तेज गेंदबाज नसीम शाह की कमी बुरी तरह खल रही है. 

बाबर आजम अंतिम ग्यारह में कर सकते हैं बदलाव  
जानकारों का मानान है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाबर आजम अंतिम ग्यारह में कुछ बदलाव कर सकते हैं. तेज गेंदबाज हसन अली जमान खान या मुहम्मद वसीम जूनियर जगह दे सकते हैं.

Read More
{}{}