trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02054480
Home >>Zee Salaam Cricket

नेपाल के क्रिकेटर की बढ़ी मुश्किल; रेप केस में इतने साल की मिली सज़ा

Sandeep Lamichhane Punishment: नेपाल के क्रिकेटर संदीप लमिछाने की मश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. उन्हें बलात्कार के मामले में दोष साबित होने के बाद क्रिकेटर को 8 साल की सजा मिली है, साथ ही देश की क्रिकेट संघ ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है.

Advertisement
नेपाल के क्रिकेटर की बढ़ी मुश्किल; रेप केस में इतने साल की मिली सज़ा
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Jan 11, 2024, 01:30 PM IST

Sandeep Lamichhane News: रेप मामले में सजा के बाद नेपाल क्रिकेट यूनियन ने लामिचाने को सस्पेंड कर दिया. एक 18 साल की लड़की से रेप के इल्जाम में आठ साल की जेल की सजा मिलने के बाद नेपाल के स्पिनर संदीप लामिचाने को गुरूवार को देश के क्रिकेट यूनियन ने सस्पेंड कर दिया. काठमांडो जिला अदालत ने बुधवार को यह फैसला सुनाया और एक दिन बाद नेपाल क्रिकेट यूनियन ने यह ऐलान किया. इसमें कहा कहा गया है कि , हम आपको सूचित करते हैं कि संदीप लामिचाने को सजा मिलने के बाद उसे हर तरह के घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट एक्टिविटी से सस्पेंड कर दिया गया है.

टीम ने किया सस्पेंड 
संदीप लामिचाने के वकील सरोज घिमिरे ने हालांकि द काठमांडो पोस्टॉ से कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट में इसके खिलाफ अपील करेंगे. काठमांडो पुलिस ने पिछले साल सितंबर में लामिचाने की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया गया था. इसके बाद नेपाल क्रिकेट यूनियन ने उन्हें टीम के कप्तान के तौर पर सस्पेंड कर दिया था. वह हालांकि कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में जमैका तलावाह के लिए खेल रहे थे. लामिचाने ने अपनी गिरफ्तारी से पहले खुद को बेकसूर बताया था और सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर लिखा था कि वह जांच में पूरी मदद करेंगे और अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए कानूनी जंग जारी रखेंगे.

अपने खिलाफ साजिश करार दिया
उन्होंने इसे अपने खिलाफ साजिश करार दिया था. पिछले साल फरवरी में क्रिकेट वर्ड कप लीग में दो त्रिकोणीय  सीरीज के दौरान नेपाल टीम में खेलने के लिए उनके नाम पर गौर किया गया था. लेकिन पिछले साल के आखिर में दुबई में वर्ल्ड कप लीग दो त्रिकोणीय श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था.  वो चोटिल खिलाड़ी की जगह से फिर से टीम में शामिल हुए. संदीप लामिचाने ने पिछले साल जून-जुलाई में नेपाल के लिए जिम्बाब्वे में वनडे वर्ल्ड  कप क्वालीफायर खेला और फिर अगस्त-सितंबर में एशिया कप में भी खेले. उन्होंने नेपाल के लिए सफेद गेंद के 100 से ज्यादा मैच में 100 से ज्यादा विकेट अपने नाम किए हैं. संदीप लामिचाने 2018-2020 के बीच इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के लिये खेले थे और उन्होंने नौ मैच में 13 विकेट झटकने में सफलता हासिव की थी.

Read More
{}{}