trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01925254
Home >>Zee Salaam Cricket

NED vs SL: वर्ल्ड कप में श्रीलंका ने खोला खाता, नीदरलैंड को 5 विकेट से हराया

NED vs SL: वर्ल्ड कप में खराब शुरुआत के बाद श्रीलंका ने आखिरकार नीदरलैंड को हराकर अपना खाता खोला. युवा बल्लेबाज सदीरा समरविक्रमा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. उन्होंने 91 रनों की पारी खेली. 

Advertisement
NED vs SL: वर्ल्ड कप में श्रीलंका ने खोला खाता, नीदरलैंड को 5 विकेट से हराया
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Oct 21, 2023, 06:45 PM IST

NED vs SL Highlights: वर्ल्ड कप 2023 में लगातार तीन मैचों में हार झेलने के बाद आखिरकार श्रीलंका ने अपने चौथे मुकाबले में नीदरलैंड को हराकार खाता खोला. श्रीलंका ने ये मैच 5 विकेट से जीता. इस जीत में सबसे अहम भूमिका श्रीलंकाई तेज गेंदबाजों का रहा. जिन्होंने नीदरलैंड के टॉप बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया. तेज गेंदबाज दिलशान मदुशनका और कासुन रजिथा ने मिलकर डच टीम के 8 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.     

नीदरलैंड के कप्तान स्कॉर्ट एडवर्ड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. डच टीम की शुरुआत काफी खराब रही, ऑपनर विक्रमजीत सिंह और मैक्स ओडोड सस्ते में आउट हो गए. इसके बाद नीदरलैंड ने लगातार एक-एक कर विकेट खोए. लेकिन लोगान वैन बीक और साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने 8वें विकेट के रूप में शनादार साझेदारी की और दोनों ने मिलकर टीम को 262 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. साइब्रांड ने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए. जबकि लोगान वैन बीक ने 59 रनों का अहम पारी खेली.

दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की भी शुरुआत अचछी नहीं थी. ऑपनर कुसल परेरा के आउट होने के बाद कप्तान कुसल मेंडिस भी 11 पवेलियन लौट गए. हालांकि एक तरफ से पथुम निसांका ने पारी को संभाले रखा. निसांका और सदीरा समरविक्रमा ने मिलकर पारी को कुछ देर तक चलाया. निशांका के आउट होने के बाद  समरविक्रमा और चैरिथ असलंका ने पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने मिलकर शानदार साझेदारी की. समरविक्रमा ने सबसे ज्यादा 91 रन बनाए. जबकि असलंका ने 44 रन और धनंजया डिसिल्वा ने 30 रनों की अहम पारी खेली.

नीदरलैंड की तरफ से आर्यन दत्ता ने तीन विकेट झटके और कॉलिन एकरमेन ने एक विकेट लिए.

श्रीलंका प्लेइंग 11
पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दुशान हेमंथा, चमिका करुणारत्ने, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, दिलशान मदुशंका

  

 

 

Read More
{}{}