trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01394828
Home >>Zee Salaam Cricket

मोहम्मद शमी को मिली बुमराह की जगह टीम में एंट्री; BCCI ने ट्वीट कर दी जानकारी

Mohammed Shami: आखिरकार मोहम्मद शमी को टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम में शामिल कर लिया गया है. बीसीसीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उन्हें बुमराह की जगह पर टीम का हिस्सा बना लिया गया है. 

Advertisement
File PHOTO
Stop
Tahir Kamran|Updated: Oct 14, 2022, 07:01 PM IST

ICC T20 World Cup 2022 से पहले भारतीय टीम के सामने एक बार फिर गेंदबाजी खेमें में जसप्रीत बुमराह के ना होने से हलचल तेज हो गई थी. बुमराह के फिट ना होने पर लोगों ने मोहम्मद शमी को टीम में शामिल करने की बात कही. हालांकि बीसीसीआई ने शमी को रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया था लेकिन अब उनको टीम का हिस्सा बना लिया गया है. बीसीसीआई ने खुद इस बात की पुष्टि एक ट्वीट के ज़रिए की है. 

बीसीसीआई ने बताया कि सलेक्शन कमेटी ने मोहम्मद शमी को भारत के आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप टीम में जसप्रीत बुमराह के रिप्लेस कर दिया है. शमी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और अभ्यास मैचों से पहले ब्रिस्बेन में टीम के साथ जुड़ेंगे. मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को बैकअप के तौर पर रखा गया है और वे जल्द ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच जाएंगे. करेंगे.

ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम: 
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.

भारत के पास बुमराह का विकल्प देने के लिए 15 अक्तूबर तक का वक्त था. टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा पहले ही इस बात का इशारा दे चुके थे कि मोहम्मद शमी, बुमराह का रिप्लेसमेंट बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं. प्रेस कांफ्रेंस में बात करते हुए द्रविड़ ने कहा था, "रिप्लेसमेंट के बारे में हमारे पास 15 अक्तूबर तक का वक्त है. शमी पहले से ही रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं, लेकिन यह बदकिस्मत भरी बात है कि वह यह सीरीज नहीं खेल पाए. जो कि विश्व कप के लिहाज से हमारे लिए अच्छा रहता."

शमी ने अपना आखिरी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला पिछले साल यूएई में टी20 विश्व कप के दौरान खेला था. वहीं इस साल टी20 विश्व कप से पहले उनके सबसे छोटे प्रारूप में खेलने की संभावना उस वक्त समाप्त हो गई जब वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से पहले ही कोरोना के शिकार हो गए. इसके चलते उन्हें ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ दक्षिण अफ्ऱीका के खिलाफ सीरीज से भी बाहर रहना पड़ा.

बुमराह की गैर मौजूदगी में शमी अपनी तेज गेंदों की वजह से भी विश्व कप के मेंबर बनने के मजबूत दावेदार थे. शमी ने आईपीएल 2022 में पावरप्ले में भी प्रभावशाली गेंदबाजी की थी. वह इस चरण में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने 24.09 की औसत और 6.62 की इकोनॉमी के साथ 11 विकेट अपने नाम किए थे. शमी की अतिरिक्त गति और हार्ड लेंथ गेंदें डालने की क्षमता उन्हें प्रबल दावेदार बनाती है.

Read More
{}{}