trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01792203
Home >>Zee Salaam Cricket

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने IPLके लिए बढ़ाया कदम, इस देश के जरिये हो सकता है एंट्री!

IPL 2024: IPL में हर खिलाड़ी को खेलने का सपना होता है.पाकिस्तान के प्लेयर्स पहले कुछ सीजन में थे,लेकिन दोनों देशों के बीच रिश्तों में दरार की वजह से पाक खिलाड़ी को खेलने पर प्रतिबंध कर दिया गया है.   

Advertisement
पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने  IPLके लिए बढ़ाया कदम, इस देश के जरिये हो सकता है एंट्री!
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Jul 23, 2023, 03:39 PM IST

Mohammad Aamir,IPL 2024: IPL में पूरे विश्व में एक ऐसा वाहिद लीग है जिसमें हर क्रिकेटर का सपना होता है कि इसमें खेलें और कई देश के खिलाड़ी इस लीग में खेल कर सुर्खियां बटोरी है. लेकिल पड़ोसी देश पाकिस्तान के खिलाड़ी कुछ सालों से IPL खेलने से वंचित है. पाकिस्तानी खिलाड़ी शुरुआती सीजन में खेलते थे लेकिन कुछ सालों से पाक टीम के खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं. अब एक ऐसी खबर सामने निकल कर आई है कि पाकिस्तान का एक खिलाड़ी आगामी सीजन खेलने की तैयारी कर रहा है. ये तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर है.  बाएं हाथ के गेंदबाज आमिर काउंटी टीम डर्बीशर से लोकल खिलाड़ी बन कर खेलेंगे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तेज गेंदबाज आमिर आगामी सीजन में काउंटी से लोकल प्लेयर बनकर खेलेंगे. आमिर ने पाकिस्तान टीम के लिए अहम भूमिका निभाया है और अपने दम पर टीम को अकेले कई मैच जीताया है. उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है. फिलहाल आमिर अलग-अलग देशों के लीग में अपना जलवा बिखेर रहा है. अब उनका सपना है कि वो IPL में भी अपना जलवा बिखेरे.

जानकारी के अनुसार आमिर की पत्नी ब्रिटेन की नागरिक है और हाल के दिनों में उन्हें पासपोर्ट मिलने वाला है. आमिर काउंटी में लोकल प्लेयर की तौर पर अपना प्रतिनिधित्व करेगा. चूंकी आमिर ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है और पासपोर्ट मिलने के बाद वो ब्रिटेन के नागरिक हो जाएंगे. नागरिक्ता मिलने के बाद तेज गेंदबाज ब्रिटेन के प्लेयर के तौर पर IPL खेलने की संभावना है.  

पाक के इस खिलाड़ी ने किया है खूब एंटरटेन
पाकिस्तान का भारत से रिश्ता खराब होने के बाद पाक के खिलाड़ी के  IPL में खोलने पर प्रतिबंध कर दिया गया है. हालांकि शुरुआती सीजन में पाकिस्तान के कई खिलाड़ियों को शामिल किया गया था,जिसमें तेज गेंदबाद शोएब अख्तर,ऑलारउंडर शाहिद अफरीदी, विकेट कीपर कामरान अकमल, सोहैल तनवीर जैसे दिग्गजों ने खूब एंटरटेन किया था. 

आमिर का नहीं भूला है कोई भारतीय
 तेज गेंदबाज आमिर ने 2017 के ICC Champions Trophy के भारत बनाम पाकिस्तान के फाइनल में शादनादार बॅालिंग करते हुए भारत के टॅप ऑर्डर के बल्लेबाज को पवेलियन भेज दिया था. फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हराकर खिताब अपने नाम किया जिस सबसे बड़ा योगदान आमिर का रहा था.   

 

Read More
{}{}