trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02265024
Home >>Zee Salaam Cricket

माइकल वॉन ने IPL का नाम लेकर पाक टीम की उड़ाई खिल्ली, कहा, "टी20 वर्ल्ड कप के लिए.."

ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था, जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड ने शनिवार को एजबेस्टन में 23 रन से जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बना ली. इंग्लैंड अब तीसरे मैच में पाकिस्तान से  मंगलवार 28 मई को सोफिया गार्डन, कार्डिफ में भिड़ेगा.  

Advertisement
माइकल वॉन ने IPL का नाम लेकर पाक टीम की उड़ाई खिल्ली, कहा, "टी20 वर्ल्ड कप के लिए.."
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: May 26, 2024, 06:56 PM IST

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले कई महीनों से काफी बुरे दौर से गुजर रहे हैं. भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम पूरी तरह से पिछड़ गई थी. जिसके कारण मुख्य कोच समेत कप्तान बाबर आजम को काफी आलोचनाओं के बाद अपने इस्तीफा देना पड़ा था. इसके बाद टीम मे कई बदलाव हुए, लेकिन टीम सूरत-ए-हाल नहीं बदली. 

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड समेत कई सीरीज में करारी शिकस्त मिली. हालांकि, इसके बाद मोहसिन नकवी ने पीसीबी की कमान संभाली और टीम में कई बदलाव किए. तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और ऑलराउंडर इमाद वसीम की टीम में फिर से वापसी करवाई और टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम को फिर से टीम की कमान सौंपी. बाबर की कप्तानी में टीम ने आयरलैंड पर दौरे पर सीरीज पर कब्जा तो लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मैच में करारी हार झेलनी पड़ी.   

वॉन ने क्या कहा?
टी20 वर्ल्ड की तैयारी के लिए इंग्लैंड और पाकिस्तान के लिए ये सीरीज बहुत अहम है.  लेकिन इस मैच हार झेलने बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पाकिस्तान टीम की जमकर खिल्ली उड़ाई है. दरअसल,  इंग्लिश दिग्गज वॉन ने कहा कि IPL में खेलने से इंग्लैंड खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने की तुलना में टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेहतर तैयारी मिलती.

विल जैक्स, विकेटकीपर फिलिप साल्ट और जोस बटलर इंग्लैंड के उन खिलाड़ियों में से थे, जिन्होंने आईपीएल को प्लेऑफ से पहले छोड़कर पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए  स्वदेश लौट आए. वॉन ने क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट पर कहा, "विल जैक्स, फिलिप साल्ट, जोस बटलर उन इंग्लिश खिलाड़ियों में से हैं जो IPL प्लेऑफ से पहले पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच खेलने के लिए टूर्नामेंट बीच में छोड़कर अपने देश लौट आए. हालांकि, मुझे लगता है कि पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने से बेहतर आईपीएल खेलना था."

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद इंग्लैंड 1 जून से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होगा. टूर्नामेंट में डिफेंडिंग चैंपियन कोई भी प्रैक्टिस मैच नहीं खेलेगा और 4 जून को अपने शुरुआती मैच में स्कॉटलैंड से भिड़ेगा.

पाक की करारी हार
बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था, जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड ने शनिवार को एजबेस्टन में 23 रन से जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बना ली. इंग्लैंड अब तीसरे मैच में पाकिस्तान से  मंगलवार 28 मई को सोफिया गार्डन, कार्डिफ में भिड़ेगा.

Read More
{}{}