trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01332152
Home >>Zee Salaam Cricket

Jadeja Asia Cup 2022: रविंद्र जडेजा हुए एशिया कप से बाहर; ये खिलाड़ी लेगा उनकी जगह

Jadeja Asia Cup 2022: भारतीय टीम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. आपको बता दें जडेजा एशिया कप से बार हो गए हैं. बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार पारी खेली थी

Advertisement
Jadeja Asia Cup 2022: रविंद्र जडेजा हुए एशिया कप से बाहर; ये खिलाड़ी लेगा उनकी जगह
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Sep 02, 2022, 06:05 PM IST

Jadeja Asia Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा एशिया कप से बाहर हो गए है. बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने शुक्रवार को इस बात का ऐलान किया है. जानकारी के अनुसार जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है. आपको बता दें जडेजा के दाएं घुटने में चोट लगी है. इसी चोट के कारण वह काफी परेशान हैं. बोर्ड ने बताया है कि वह चोटिल होने के कारण एशिया कप से बाहर हुए हैं.

Ravindra Jadeja BCCI- क्रिकेट बोर्ड ने क्या कहा?

बोर्ड की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि रवींद्र जडेजा के दाहिने घुटने में चोट लगी है और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. उनके रिपलेसमेंट में अक्षर पटेल को चुना गया था वह जल्द ही मुंबई से दुबई के एशिया कप में शामिल होंगे.

पाकिस्तान के खिलाफ उमदाह प्रदर्शन

आपको बता दें रविंद्र जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ 35 रनों की उमदाह पारी खेली थी. उनका एशिया कप से बाहर होना टीम के लिए एक बड़ा नुकसान साबित हो सकता है. रविंद्र जड़ेजा हिटिंग के लिए जाने जाते हैं. उनकी बल्लेबाजी अक्षर पटेल की बल्लेबाजी के काफी तेज है. वहीं एक्सपीरियंस की बात करें तो रविंद्र जडेजा ने 64 वहीं अक्षर पटेल ने सिर्फ 25 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं.

आपको बता दें रविंद्र जडेजा ने 64 मैच खेले हैं जिनमें से उन्हें 34 मैचों में इनिंग करने का मौका मिला था जिसमें उन्होंने 457 रन बनाए. उनका सर्वाधिक स्कोर 46 रहा है. वहीं उनकी बॉलिंग की बात करें तो उन्होंने 64 मैचों में 51 विकेट लिए हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या अक्षर पटेल उनकी कमी को पूरा कर पाएंगे?

Read More
{}{}