trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01792106
Home >>Zee Salaam Cricket

IPL 2024: आयोजन को लेकर बड़ा अपडेट; इस महिने हो सकता है नीलामी, पर्स में होगी बढ़ोतरी

IPL 2024 Auction: BCCI के एक अधिकारी ने बताया कि यह निश्चित रूप से क्रिसमस के पहले नहीं नहीं होगा. हम सभी के लिए एक सही तारीख देखने की कोशिश करेंगे.  

Advertisement
IPL 2024: आयोजन को लेकर बड़ा अपडेट; इस महिने हो सकता है नीलामी, पर्स में होगी बढ़ोतरी
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Jul 23, 2023, 02:31 PM IST

IPL 2024: बीसीसीआई दिसंबर के अंत में IPL के 17वें सीजन की  मेजबानी करने लिए तैयार है. फिलहाल भारतीय क्रिकेट बोर्ड का ध्यान वर्ल्ड कप पर है. जहां तक ​​आईपीएल नीलामी की रकम की बात है, तो इस बार इसे बढ़ाकर 100 करोड़ रुपये करने की तैयारी है. आईपीएल 2024 की नीलामी को लेकर कई स्टार बड़ी अदायगी के लिए तैयार हैं.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया,  “अभी ध्यान विश्व कप पर है और हर विवरण का ध्यान रखने के बाद, हम आईपीएल की ओर बढ़ेंगे.  हम विश्व कप के बाद तारीख तय करेंगे. इसकी सबसे अधिक संभावना दिसंबर के तीसरे या चौथे सप्ताह में है. लेकिन इस पर बाद में आईपीएल की बैठक में ही चर्चा की जाएगी. “यह निश्चित रूप से क्रिसमस के पहले नहीं नहीं होगा. हम सभी के लिए एक सही तारीख देखने की कोशिश करेंगे”.

आईपीएल 2024 की नीलामी में फ्रेंचाइजी के रूप में सुपरस्टार्स के लिए 95 करोड़ से बढ़ाकर 100 करोड़ रुपये कर दिया है. इस बार  आईपीएल नीलामी एक छोटी नीलामी है जिसमें प्रतिधारण की संख्या पर कोई सीमा नहीं है.

IPL नीलामी का रिकॉर्ड तीन बार टूटा है, जिसमें सैम कुरेन, कैमरून ग्रीन, बेन स्टोक्स और निकोलस पूरन  15 करोड़ से अधिक में बिके. हैरी ब्रूक को सनराइजर्स हैदराबाद से 13 करोड़ की आकर्षक कीमत पर खरीदा.

इस बार IPL की नीलामी दिसंबर के अंत में होने की संभावना है, और मुंबई, जयपुर, अहमदाबाद, कोच्चि और कोलकाता मेजबानी की दौड़ में हैं. विश्व कप 2023 के बाद अंतिम तारीख और जगह की घोषणा की जाएगी.

इस टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव
दिसंबर में नीलामी होने पर एक बार फिर खर्च के समान स्तर की उम्मीद की जा सकती है. फ्रेंचाइज़ियों ने आगामी सीज़न के लिए अपनी योजनाएं बनानी शुरू कर दी हैं. नीचे से दूसरे स्थान पर रही दिल्ली कैपिटल्स ने पहले ही अपने कोचिंग स्टाफ में कटौती कर दी है. लखनऊ सुपर जाइंट्स ने एंडी फ्लावर की जगह जस्टिन लैंगर को टीम में शामिल किया है. आरसीबी ने कथित तौर पर संजय बांगड़ और माइक हेसन से नाता तोड़ लिया है. नए कोच की तलाश कर रही फ्रेंचाइजियों में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स भी शामिल हैं.

इस तारीख से बचतना चाहता है बोर्ड
भारतीय बोर्ड भी लॉजिस्टिक समस्याओं के कारण क्रिसमस के करीब किसी भी तारीख से बचना चाहता है. छुट्टियों का मौसम होने के कारण होटल बुक करना मुश्किल हो जाता है. जहां तक ​​आयोजन स्थल की बात है तो यह अभी तय नहीं है. हालाँकि, मुंबई, जयपुर, अहमदाबाद, कोच्चि और कोलकाता आईपीएल 2024 नीलामी के लिए संभावित स्थान हैं.

Read More
{}{}