trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01307887
Home >>Zee Salaam Cricket

India Vs Zimbabwe ODI: भारत ने बिना विकेट खोए जीता पहला मैच

India Vs Zimbabwe ODI: एशिया कप से पहले भारत आज से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगा. एशिया कप से पहले भारत का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है. 

Advertisement
File PHOTO
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Aug 18, 2022, 07:04 PM IST

India Vs Zimbabwe: एशिया कप 2022 से पहले भारत जिम्बाब्वे दौरे पर है. तीन वनडे मैचों की सीरीज़ के लिए गई भारतीय टीम आज पहला मैच खेल रही है. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. जो सही साबित हुआ. जिम्बाब्वे की टीम 40.3 ओवर में 189 रन पर ही ढेर हो गई. जिम्बाब्वे की तरफ से एक भी बल्लेबाज हाफ सेंचुरी नहीं लगा पाया. सबसे ज्यादा रन कप्तान चकबावा ने बनाए. उन्होंने 51 गेंदों में 35 रन बनाए. भारत की गेंदबाजी की बात करें तो प्रसिद्ध कृष्णा, दीपक चाहर और अक्षर पटेल ने 3-3 विकेट लिए. वहीं, मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला.

भारत ने हासिल की जीत

भारत ने बिना विकेट खोए 30.5 ओवरों में 192 रन बनाए हैं. दोनों प्लेयर शिखर धवन और शुभम गिल्ल क्रीज पर टिके रहे. शिखर ने 113 गेंदो में 81 रन जड़े. वहीं शुभम गिल्ल ने 72 गेंदों में 82 रन बनाए. इस बार भारत का परफोर्मेंस काफी उमदाह रहा. आपको बता दें  भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतने के बाद कहा था कि हम पहले गेंदबाजी करेंगे. उन्होंने बताया था कि विकेट अच्छा लग रहा है. इसमें थोड़ी नमी हो सकती है. पहले गेंदबाजी करने और पहले घंटे का फायदा उठाने का अच्छा मौका. 

भारतीय टीम केएल राहुल की कप्तानी में टीम तीन वनडे मैच खेलेगी. सीरीज का पहला मैच आज, दूसरा 20 और तीसरा 22 अगस्त को खेला जाएगा. केएल राहुल के लिए यह दौरान बेहद अहम माना जा रहा है. क्योंकि आईपीएल के बाद उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है. ऐसे में एशिया कप के आगाज़ से पहले वो इस सीरीज़ में तैयारी कर लेंगे. 

Team India Playing For Zimbabwe:
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, इशान किशन, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेट कीपर) अक्षर पटाल, दीपक चहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, 

India Vs Zimbabwe live Streaming

Zimbabwe Vs India First ODI भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगा. वहीं 15 मिनट पहले टॉस होगा. आप यह मैच सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क या डीडी स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं. 

देखिए VIDEO:

Read More
{}{}