trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01434393
Home >>Zee Salaam Cricket

IND vs ENG World Cup Semi-Final: भारत की शर्मनाक हार, इंग्लैंड का एक विकेट भी ना गिरा पाए भारतीय गेंदबाज

IND vs ENG World Cup Semi-Final: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए टी-20 वर्ल्डकप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत को शर्मनाक हार मिली है. इंग्लैंड ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए भारत को 10 विकेट से हराकर भारत के अरमानों पर पानी फेर दिया.

Advertisement
IND vs ENG World Cup Semi-Final: भारत की शर्मनाक हार, इंग्लैंड का एक विकेट भी ना गिरा पाए भारतीय गेंदबाज
Stop
Tahir Kamran|Updated: Nov 10, 2022, 04:39 PM IST

India VS England Semifinal: टी-20 वर्ल्डकप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. जिसके बाद भारत ने 168 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए टार्गेट हासिल कर लिया है. इंग्लैंड की तरफ से दोनों सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (49 गेंद में 80 रन) और कप्तान जॉस बटलर (47 गेंद में 86 रन) ने नाबाद बेहतरीन पारियां खेलीं. 

हार्दिक पांड्या (63) और विराट कोहली (50) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर एडिलेड ओवल में गुरुवार को टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने इंग्लैंड को 169 रनों का लक्ष्य दिया. भारतीय टीम ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 168 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन ने तीन विकेट झटके. वहीं, क्रिस वॉक्स और आदिल रशीद ने एक-एक विकेट लिया.

इस दौरान, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (5) बिना कमाल किये चलते बने. इसके बाद, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने 43 गेंदों में 47 रनों की साझेदारी कर भारत के स्कोर को आगे बढ़ाया. इस बीच, इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारत के बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा, क्योंकि जॉर्डन ने 9वें ओवर में कप्तान रोहित (27) को पवेलियन भेज, भारत को 56 रनों पर दूसरा झटका दिया. तीसरे नंबर पर आए सूर्यकुमार ने कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन वह भी 14 रन बनाकर आदिल के शिकार बन गए. इस तरह भारत का स्कोर 11.2 ओवर में तीन विकेट पर 75 रन था.

पांचवें नंबर पर आए हार्दिक पांड्या और कोहली ने 15वें ओवर में भारत को 100 रन पर पहुंचा दिया. वहीं, 18वें ओवर में जॉर्डन की लगातार गेंदों पर पांड्या ने छक्के लगाए और उसी ओवर में कोहली ने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. लेकिन अगली गेंद पर 50 रन बनाकर कैच आउट हो गए, जिससे भारत को 136 रनों पर चौथा झटका लगा. कोहली ने 40 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाये.

इसके साथ ही उनके और पांड्या के बीच 40 गेंदों में 61 रनों की साझेदारी समाप्त हो गई. पांड्या ने विस्फोटक बल्लेबाजी कर 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. आखिरी ओवर में क्रिस जॉर्डन की गेंदों पर ऋषभ पंत (6) रन आउट के अलावा, पांड्या छक्का और चौका मारकर आखिरी गेंद पर हिट विकेट हो गए, जिससे भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए.

भारत की प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, आर. अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन:
जॉस बटलर (कप्तान), एलेक्स हेल्स, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक्स, लियम लिविंगस्टन, मोइन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, फिल साल्ट, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}