Home >>Zee Salaam Cricket

IND vs ZIM: भारत ने लिया बदला, दूसरे टी20 में जिम्बाब्वे को दी करारी शिकस्त, अभिषेक शर्मा चमके

IND vs ZIM Highlights: शुभमन गिल की अगुआई  युवा भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे से पहले मैच की हार का बदला ले लिया है. टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में शानदार वापसी करते हुए 100 रनों से करारी शिकस्त दी है. 

Advertisement
IND vs ZIM: भारत ने लिया बदला, दूसरे टी20 में जिम्बाब्वे को दी करारी शिकस्त, अभिषेक शर्मा चमके
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Jul 07, 2024, 08:02 PM IST

IND vs ZIM Highlights: शुभमन गिल की अगुआई  युवा भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे से पहले मैच की हार का बदला ले लिया है. टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में शानदार वापसी करते हुए 100 रनों से करारी शिकस्त दी है. इस तरह से टीम इंडिया ने ये सीरीज से 1-1 से बराबर कर दिया. भारत के लिए अभिषेक शर्मा ने यादगार पारी खेली. उन्होंने महज 46 गेंदों में शतक जड़ दिया. वहीं, गेंदबाजी में आवेश खान और मुकेश कुमार ने तीन-तीन विकेट लिए.   

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट पर 234 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. अभिषेक शर्मा ने तूफानी शतक जड़ा, जबकि ऋतुराज गायकवाड़ ने 77 रनों का योगदान दिया. इसके जवाब में खेलने उतरी मेजबान जिम्बाब्वे की पूरी टीम 18.4 ओवर में सिर्फ 134 रन पर ऑल आउट हो गई. जिम्बाब्वे के लिए वेसली मधवेरे ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए.
 
पहली पारी बल्लेबाजों के नाम
भारतीय कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो आज सही साबित हुआ. टीम इंडिया शुरुआत अच्छी नहीं रही.  सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल महज 2 रन बनाकर पवेलवियन लौट गए. हालांकि, इसके बाद अभिषेक शर्मा ने ऋतुराज के साथ मिलकर मोर्चा संभाला. दोनों ने मिलकर जिम्बाब्वे  के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. अभिषेक और गायकवाड़ के बीच ऐतिहासिक 106 रनों की साझेदारी हुई. अभिषेक शर्मा 100 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी के दौरान 7 चौके और 8 छक्के लगाए.  

अभिषेक शर्मा के पवेलिन जाने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. गायवाड़ ने 47 गेंदों में 163.83 स्ट्राइक रेट से 77 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 11 चौके और एख छक्का लगाया. वहीं, रिंकू सिंह ने  22 गेंदों में 48 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. जिम्बाब्वे के लिए ब्लेसिंग मुजुरबानी और वेलिंग्टन मस्कद्जा ने एक-एक विकेट लिया. 

जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों ने टेके घुटने
भारत से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई. कोई भी बल्लेबाज भारतीय आक्रमकों के सामने नहीं टिक नहीं सके. हालांकि, वेसली मधवेरे ने जरूर लड़ाई की. लेकिन मधवेरे की 43 रनों की पारी जिम्बाब्वे की जीत के लिए काफी नहीं थी. इसके अलावा ब्रायन बेनेट ने 26 और ल्युक जोंग्वे ने 33 रनों का योगदान दिया. इस दौरान टीम इंडिया के लिए आवेश खान और मुकेश कुमार ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट लिए. वहीं रवि बिश्वनोई को दो और वाशिंगटन सुंदर को एक सफलता मिली.

  

{}{}