Home >>Zee Salaam Cricket

IND vs SL, Shami: शमी का विस्फोटक प्रदर्शन, श्रीलंका की उधेड़ी बखिया; तोड़े कई रिकॉर्ड

IND vs SL, Shami: श्रीलंका के खिलाफ भारत का उमदा प्रदर्शन रहा. इस दौरान शमी ने पांच विकेट लिए हैं. उन्होंने इस वर्ल्ड कप में लगातार 5 विकेट हासिल किए हैं.

Advertisement
IND vs SL, Shami: शमी का विस्फोटक प्रदर्शन, श्रीलंका की उधेड़ी बखिया; तोड़े कई रिकॉर्ड
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Nov 03, 2023, 08:37 AM IST

IND vs SL, Shami: भारत और श्रीलंका के बीच बेहतरीन मैच देखने को मिला है. इस दौरान शमी ने उमदा प्रदर्श किया. अनुभवी तेज गेंदबाज ने क्रिकेट विश्व कप में अपना तीसरी बार पांच विकेट लिए हैं. बीते रोज हुए मैच में भारत ने श्रीलंका को 302 रनों से हराया है और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

मोहम्मद शमी का बेहतरीन प्रदर्शन

यह 33 वर्षीय खिलाड़ी के लिए एक रिकॉर्ड तोड़ने वाला स्पैल था जो विश्व कप में भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं. शमी ने वर्ल्ड कप में 45 विकेट लेकर जहीर खान और जवागल श्रीनाथ को पछाड़कर टॉप पर पहुंच गए हैं. वह सिर्फ 14 पारियों में इस मुकाम तक पहुंचे हैं.

शमी के तोड़े कई रिकॉर्ड

भारत के सबसे सफल गेंदबाज बनने के अलावा, शमी एकदिवसीय विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले शीर्ष 10 में भी शामिल हो गए हैं. ओडीआई वर्ल्ड कप में सर्वाधिक पांच विकेट लेने के मामले में शमी ने स्टार्क की बराबरी कर ली है. सिर्फ 14 मैचों में 45 विकेट के साथ, शमी अब स्टार्क के विश्व कप में सबसे तेज 50 विकेट लेने के रिकॉर्ड पर नजर रखेंगे, जिसे ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने 19 मैचों में हासिल किया था.

शुरुआती मैचों में नहीं मिली जगह

मोहम्मद शमी को शुरुआती मैचों में टीम में जगह नहीं मिली थी. हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया था. जिसके बाद से वह लगातर तीन मैचों में 5-5 विकेट लेते आए हैं. सभी मैचों में शमी का बेहतरीन प्रदर्शन रहा है.

ओडीआई वर्ल्ड कप के शुरुआती मैचों से ही क्रिकेट जानकार कह रहे थे कि शमी को खिलाना चाहिए, क्योंकि उनके पास रिवर्स स्विम करने की काबिलियत है. अब जब उन्हें खिलाया गया तो उन्होंने अपनी काबिलियत सबके सामने साबित भी कर दी है.

{}{}