trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02335246
Home >>Zee Salaam Cricket

IND Vs PAK: रायडू-पठान के दम पर इंडिया चैंपियंस ने पाकिस्तान को 5 विकेट से चटाई धूल, WCL 2024 खिताब पर किया कब्जा

IND vs PAK, World Championship of Legends 2024: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स 2024 का खिताब भारत ने जीत लिया है. बर्मिंघम में खेले गए फाइनल मैच में युवराज सिंह की अगुआई वाली इंडिया चैंपियंस ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान 5 विकेट से हरा दिया. 

Advertisement
IND Vs PAK: रायडू-पठान के दम पर इंडिया चैंपियंस ने पाकिस्तान को 5 विकेट से चटाई धूल, WCL 2024 खिताब पर किया कब्जा
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Jul 14, 2024, 09:35 AM IST

IND vs PAK, World Championship of Legends 2024: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स 2024 का खिताब भारत ने जीत लिया है. बर्मिंघम में खेले गए फाइनल मैच में युवराज सिंह की अगुआई वाली इंडिया चैंपियंस ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान 5 विकेट से हरा दिया.  पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बना सकी. इसके जवाब में इंडिया चैंपियंस ने 5 विकेट खोकर 19.1 ओवर में आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. इंडिया चैंपियंस की जीत के हीरो रहे अंबाती रायडू महज 30 गेंदों में 50 रन बनाए. जबकि यूसुफ पठान ने 16 गेंदों में 30 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. वहीं, गेंदबाजी में अनुरीत सिंह ने 3 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

भारतीय टीम की बल्लेबाजी
भारतीय लेजेंड्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज अंबाती रायडू और रोबिन उथप्पा ने पहले ही ओवर से पाकिस्तानी गेंदबाजों को निशाने पर ले लिया. हालांकि, उथप्पा ने अपना विकेट जल्दी दे दिया. वह 10 रन बनाकर पवेलियाल लौट गए.  उथप्पा के आउट होने के बाद तीसरे ओर में सुरेश रैना भी महज 4 रन बनाकर आउट हो गए. उथप्पा और रैना दोनों को आमिर यमीन ने अपना शिकार बनाया.

पाक की पारी
WCL 2024 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान युनुस खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तना की तरफ से सलामी बल्लेबाज कामरान अकमल और शरजील इमााम ने पारी शुरुआत की. लेकिन बर्मिंघम की बल्लेबाजी ट्रैक पर भारतीय गेंदबाजों के सामने पाक बल्लेबाज पूरी तरह से फेल रहे. पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 41 रनों की पारी शोएब मलिक ने खेली. इसके अलावा  ऑपनर कामरान अकमल 24 और शोएब मकसूद ने 21 रन बनाए. अंतिम में नीचले क्रम के बल्लेबाज सोहेल तनवीर 9 गेंदों में 19 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

अगर दोनों टीमों के गेंदबाजों की बात करें तो टीम इंडिया के लिए अनुरीत सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट किए. इरफान पठान को एक सफलता मिली. जबकि पवन नेगी और विनय कुमार ने भी एक-एक लिया. वहीं, पाकिस्तान के लिए आमिर यमीन ने दो विकेट झटके. सईद अजमल, शोएब मलिक और वहाब रियाज को एक-एक सफलता मिली.

Read More
{}{}