trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01913890
Home >>Zee Salaam Cricket

IND vs PAK: मैच से पहले PAK कप्तान बाबर आजम का बड़ा बयान, टीम को लेकर बोले...

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का 12वां मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडिय में खेला जाएगा. इस हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने बड़ा दिया है. इससे पहले दोनों का आमना-सामना एशिया कप में हुआ था.   

Advertisement
IND vs PAK: मैच से पहले PAK कप्तान बाबर आजम का बड़ा बयान, टीम को लेकर बोले...
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Oct 13, 2023, 07:36 PM IST

IND vs PAK: वर्ल्ड कप में सबसे हाई वोल्टेज मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. दोनों देशों के बीच होने वाले मैच का इंतजार क्रिकेट प्रशंसक बेसब्री से करते हैं. इस मुकाबले में एक दिन का वक्त बचा है. इसी बीच, मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने इस दौरान कहा कि यह मैच उनकी टीम के लिए बहुत अहम है और इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करके हीरो बनने का भी सुनहरा मौका है.      

मैच से पहले कप्तान बाबर आजम ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो, भारत-पाकिस्तान मैच एक बड़ा मुकाबला है. मैंने टीम से बस यही कहा है कि वो अपना बेस्ट दें. एक खिलाड़ी के रूप में हमारा विश्वास है और हम इस मैच में अपनी पूरी जान झोंक देंगे. सबसे अहम बात यह है कि हमें खुद पर विश्वास करना है. अहमदाबाद एक बड़ा स्टेडियम है और बहुत सारे खेल प्रशंसक आ रहे हैं. इसलिए, यह हमारे लिए प्रशंसकों के सामने अच्छा प्रदर्शन करने और हीरो बनने का एक सुनहरा अवसर है."

बाबर आजम ने पीसी में कहा, "मैं अतीत पर ध्यान केंद्रित नहीं करता और नहीं मैं भविष्य पर फोकस करने की कोशिश करता हूं. मैच में रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं और मैं उन्हें तोड़ने की कोशिश करता हूं. मेरा मानना है कि मेरी टीम ने पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया और अगले मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी. हमें विश्वास है कि हम यह कर सकते हैं और हम पूरे आत्मविश्वास के साथ खेलेंगे".

टॉस होगा अहम; बाबर आजम 
पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने कहा कि शनिवार के मैच ( IND vs PAK ) में टॉस बहुत अहम होगा, क्योंकि मैच के दौरान ओस बहुत बड़ी वजह है. उन्होंने आगे कहा कि हमने जितने भी मैच देखे हैं, उसमें टॉस ने अहम योदगान दिया है, क्योंकि अंडर लाइट पिच अच्छा व्यवहार करती है.

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में करीब 1,32,000 दर्शकों को आने की उम्मीद है, इस दौरान सुरक्षा का काफी चाक-चौबंद इंतजाम किया गया है. 

वर्ल्ड कप भारत का पलरा भारी
वनडे फॉर्मेट में भारत और पाकिस्तान का 134 बार भिड़ंत हुआ है, जिसमें पाकिस्तान टीम का पलरा भारी है. पाकिस्तान की टीम भारत से 73-56 से आगे है. हालांकि, वनडे  विश्व कप में कहानी इससे बिल्कुल अलग है. टीम इंडिया ने साल 1992 वर्ल्ड  कप से से लेकर अब तक खेले गए 7 मुकाबलों में से सभी सात मैचों में जीत हासिल की है.

Read More
{}{}