trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01861510
Home >>Zee Salaam Cricket

IND vs PAK Asia Cup: भारत-पाक मैच बारिश की वजह से धुला तो क्या होगा? ACC ने जारी किया बयान

Asia Cup 2023: सुपर-4 मुकाबले में अगर बारिश की वजह से भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला रद्द हो जाता है तो क्या होगा? इसके लिए एसीसी ने बड़ा कदम उठाया है. पढ़ें पूरी खबर

Advertisement
IND vs PAK Asia Cup: भारत-पाक मैच बारिश की वजह से धुला तो क्या होगा? ACC ने जारी किया बयान
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Sep 08, 2023, 02:41 PM IST

Asia Cup 2023: इस बार एशिया कप के कई मैच बारिश की वजह से खराब हो गए. भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज मुकाबला भी बारिश की वजह से धुल गया था. अब दोनों टीमें सुपर फॉर में भिड़ने वाली हैं. ऐसे में एशियन क्रिकेट काउंसिल ने शुक्रवार को एक बयान जारी किया है. जिसमें बताया गया है कि अगर भारत और पाकिस्तान का मैच किसी वजह से धुल जाता है तो क्या होगा.

भारत-पाकिस्तान मैच धुलने के बाद क्या होगा?

अगर बारिश की वजह से यह मैच नहीं हो पाता है तो इसके लिए एक रिजर्व डे रखा गया है. यह निर्णय मौसम के पूर्वानुमानों के कारण लिया गया है. मैसम विभाग ने रविवार को बारिश होने का अंदेशा जताया था.

एसीसी ने क्या कहा?

एसीसी ने अपने बयान में कहा,"10 सितंबर 2023 को कोलंबो के आर. प्रेमदासा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान के बीच सुपर 4 मैच के लिए एक आरक्षित दिन शामिल किया गया है. अगर खराब मौसम की वजह से भारत बनाम पाकिस्तान मैच सस्पेंड होता है, तो मैच 11 सितंबर 2023 को उस बिंदु से जारी होगा जहां से इसे निलंबित किया गया था. ऐसे हालातों में टिकट धारकों को सलाह दी जाती है कि वे अपने मैच टिकट अपने पास रखें जो वैध रहेंगे और आरक्षित दिन के लिए उपयोग किए जाएंगे.

ज्ञात हो कि भारत बनाम पाकिस्तान सुपर-4 मुकाबला 10 सितंबर को होने वाला है. इससे पहले ग्रुप स्टेज मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की थी, लेकिन बारिश होने की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट टीम बैटिंग नहीं कर पाई थी. इस मैच का कोई रिजल्ट नहीं रहा था और दर्शको को निराश होकर वापस लौटना पड़ा था. अब दोनों टीमें फिर से भिड़ने वाली हैं, और लोगों एक बार फिर एंटरनटेनमेंट का पूरा मौका मिलेगा.

Read More
{}{}