trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01845852
Home >>Zee Salaam Cricket

IND vs PAK Asia Cup 2023: पाकिस्तानी दिग्ग ने दी बुमराह को वॉर्निंग, इम्तेहान है ODI

IND vs PAK in Asia Cup 2023: एशिया कप का आगाज होने जा रहा है, इसके पहले पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम का बयान आया है. उन्होंने बुमराह को वॉर्न किया है और इस एशिया कप को एक इम्तिहान कहा है.

Advertisement
IND vs PAK Asia Cup 2023: पाकिस्तानी दिग्ग ने दी बुमराह को वॉर्निंग, इम्तेहान है ODI
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Aug 29, 2023, 07:39 AM IST

IND vs PAK in Asia Cup 2023: एशिया कप की शुरुआत होने में केवल एक दिन रह गया है. 30 अगस्त को पाकिस्तान बनाम नेपाल मैच मुल्तान के स्टेडियम में होगा. वहीं भारत बनाम पाकिस्तान मैच 2 सितंबर को श्रीलंका के केंडी में होगा. इस सब के बीच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वसीम अकरम ने बुमराह को वॉर्न किया है. उनका कहना है कि बुमराह के लिए एशिया कप एक सच्चा इम्तेहान है और उन्होंने कितनी तैयारी की है वह एशिया कप 2023 मैचों में दिख जाएगी.

ओडीआई फॉर्मेट में एशिया कप

इस बार का एशिया कप ओडीआई फॉर्मेट में हो रहा है. बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में वापसी की थी और 8 ओवर डाले थे. क्रिकेटर ने आखिरी ओडीआई जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. उन्हें इस फॉर्मेट में खेले हुए एक साल से ज्यादा हो गया है. यही कारण है कि अकरम को लगता है कि ये बुमराह का इम्तेहान है, क्योंकि वह 4 ओवर फेंकने की बजाय 10 ओवर डालेंगे.

क्या बोले वसीम अकरम?

एक ईवेंट के दौरान अकरम ने कहा,"चाहे वह भारत हो या पाकिस्तान, श्रीलंका, हम पता लगाएंगे कि गेंदबाज (बुमराह) 10 ओवर फेंकने में सक्षम हैं या नहीं, आजकल वे चार ओवर (प्रति गेम) फेंकने के आदी हैं”

एसीसी का अच्छा निर्णय

इसके आगे उन्होंने कहा कि ये एसीसी का एक अच्छा फैसला कि है कि वह एशिया कप 2023 ओडीआई फॉर्मेट में हो रहा है. ये सभी टीमों इंडिया, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल और अफगानिस्तान के लिए वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी की तरह होगा. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज का मानना ​​है कि सभी छह टीमों को फिटनेस और गेम प्लान के मापदंडों पर परखा जाएगा.

चोटिल थे बुमराह

बुमराह के कमर में चोट थी जिस कारण से वह पिछले 1 सालों से ओडीआई नहीं खेल पाए हैं. 50 ओवर के फॉर्मेट में बुमराह को 10 ओवर डालने होंगे. इसके साथ ही उन्हें अपने पहले, दूसरे और तीसरे स्पैल में भी वही तीव्रता बनाए रखनी होगी. अकरम का मानना ​​है कि यहीं पर बुमराह की फिटनेस और मानसिक दृढ़ता का इम्तिहान होगा.

Read More
{}{}