trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01959356
Home >>Zee Salaam Cricket

IND vs NZ: सेमीफाइनल से पहले आरोन फिंच ने कही बड़ी बात, कहा बुमराह की बॉलिंग क्षमता 'कमाल' है

Aron Finch On Bumrah: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि बुमराह की बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए गेंद को स्विंग कराने की क्षमता 'कमाल' की है. 

Advertisement
IND vs NZ: सेमीफाइनल से पहले आरोन फिंच ने कही बड़ी बात, कहा बुमराह की बॉलिंग क्षमता 'कमाल' है
Stop
Updated: Nov 14, 2023, 11:05 PM IST

Aron Finch On Bumrah: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि बुमराह की बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए गेंद को स्विंग कराने की क्षमता 'कमाल' की है. बुमराह चोट की वजह से लगभग एक साल तक भारतीय टीम से बाहर रहे थे.

हालांकि, वापसी के बाद बुमराह ने अपनी लय को तुरंत पकड़ लिया. उन्होंने मौजूदा वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा डॉट बॉल डालें हैं. बुमराह ने अब तक 303 डॉट बॉल फेंके हैं. जबकि उन्होंने 17 विकेट भी झटके हैं.

बुमराह ने हाल ही  में खत्म हुए  एशिया कप में बेहतरीन बॉलिंग की थी.उन्होंने भारत को एशिया कप खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. जबकि बुमराह ने आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की अगुआई भी की थी.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज फिंच ने बुमराह की क्षमता के बारे में बात करते हुए कहा, "हां, सभी तेज गेंदबाजों में से, और खास तौर पर बुमराह के पास बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए गेंद को स्विंग कराने की उनकी क्षमता सबसे अलग है".

उन्होंने कहा, "आपको उस गेंद के प्रति सतर्क रहना होगा जो वापस स्विंग करती है, खासकर शीर्ष क्रम में दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों, कॉन्वे और रचिन के लिए. बुमराह जब क्रीज तक दौड़ रहे होते हैं ऐसा नहीं लगता है कि वह   गेंद को छोड़ देता है."

हालांकि, फिंच इस बात पर भी विश्वास करते हैं कि डेरियल मिचेल क्रीज पर टिके रहेंगे, तो टीम इंडिया को परेशानी बढ़ सकती है. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को पारी की शुरुआत में ही मिचेल से छुटकारा पाना होगा.

फिंच ने कहा कि, “हाँ, तुम्हें उसे जल्दी लाना होगा. भारत इस पूरे टूर्नामेंट में पावरप्ले में विकेट हासिल करने और नई गेंद के खिलाफ मध्यक्रम को बेनकाब करने में अच्छा रहा है. अगर मिचेल 20वें ओवर तक बल्लेबाजी करने में सक्षम है, तो वह टीम इंडिया के लिए काफी खतरकनाक हो सकते हैं".

Read More
{}{}