trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01831256
Home >>Zee Salaam Cricket

IND vs IRE T20 Match: बुमराह की जबरदस्त वापसी, एक ओवर में चटकाए 2 विकेट

IND vs IRE T20 Match: भारत और आयरलैंड के बीच पहला मैच खेला गया. जिसमें बुमराह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. सीरीज के पहले मैच को भारत ने अपने नाम कर लिया है. पढ़ें पूरी खबर

Advertisement
IND vs IRE T20 Match: बुमराह की जबरदस्त वापसी, एक ओवर में चटकाए 2 विकेट
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Aug 19, 2023, 08:54 AM IST

IND vs IRE T20 Match: भारत और आयरलैंड सीरीज का आगाज 18 अगस्त से हो गया है, और पहले ही मैच में टीम इंडिया ने एक बेहतरीन जीत हासिल की है. इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की कमान संभाले हुए हैं, और उन्होंने इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया भी है. पहले मैच में आयरलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया के सामने 140 रनों का टारगेट खड़ा किया था. भारत की बैटिंग की बारी आई तो छठे ओवर में बारिश हो गई.  इसके बाद डकवर्थ एंड लुईस (DLS) नियम के तहत टीम इंडिया को विजेता घोषित कर दिया गया.

जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन वापसी

लंबे वक्त से चोटिल चल रहे जसप्रीत बुमराह ने एक बेहतरीन वापसी की है. आयलैंड के खिलाफ मैच में उन्होंने पहले ही ओवर में दो विकेट चटकाए. ओवर की पहली गेंद पर  एंड्रयू बालबर्नी (4) को आउट किया. जिसके बाद पांचवी गेंद पर लोर्कन टकर (0) को पवेलियन भेज दिया. भारत के बॉलिंग डिपार्टमेंट ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और आयरलैंड 59 रन पर 6 विकेट गवा चुका था. अनुमान लगाया जा रहा था कि टीम 100 के आसपास सिमट जाएगी. लेकिन कर्टिस कैम्फर और बैरी मैकार्थी ने डूबती हुई नैया को संभाला और 139 रन तक पहुंचने में टीम की मदद की.

बैरी मैकार्थी ने अपने करियर का पहला अर्धशतक जड़ा. वहीं कैम्फर ने 33 गेंदों का सामना करते हुए 39 रन बनाए. बात करें भारत की बॉलिंग लाइन की तो टीम बुमराह ने 4 ओवरों में 24 रन दिए और 2 विकेट चटकाए. वहीं अर्शदीप ने 4 ओवर में 35 और एक विकेट लिए. वहीं प्रसिद्ध और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट लिए. बुमराह के शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ दी मैच चुना गया.

लंबे वक्त से फील्ड पर नहीं थे बुमराह

आपको जानकारी के लिए बता दें लंबे वक्त से बुमराह टीम के लिए नहीं खेल रहे थे. उनकी कमर में चोट थी, जिसकी वजह से बॉलिंग नहीं कर पा रहे थे. लंबे इलाज और रिहैब के बाद उनकी अब वापसी हुई है. वह कई महीनों से नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब कर रहे थे.

Read More
{}{}