trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01831783
Home >>Zee Salaam Cricket

IND vs IRE: जसप्रीत बुमराह का एक साल बाद भी नहीं बदला तेवर, शानदार गेंदबाजी कर जीता इतना इनाम

IND vs IRE 1st T20: भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने आयरलैंड में शानदार गेंदबाजी की. बुमराह ने 4 ओवर में 2 विकेट लिए, जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया. इसी के साथ बुमराह ने एक नया रिकॅार्ड भी अपने दर्ज कर लिया है.    

Advertisement
IND vs IRE: जसप्रीत बुमराह का एक साल बाद भी नहीं बदला तेवर, शानदार गेंदबाजी कर जीता इतना इनाम
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Aug 19, 2023, 03:11 PM IST

IND vs IRE 1st T20: भारत बनाम आयरलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकबाले में भारत ने मेजबान टीम को 2 रनों से हरा दिया है. एक साल बाद टीम में वापसी करते ही जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया. टीम इंडिया की जीत में कप्तान बुमराह का अहम योगदान रहा. बुमराह ने एक ओवर में दो विकेट झटके जिनके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया. इसी के साथ बुमराह ने एक नया रिकॅार्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया है.

कप्तान बुमराह को इनामी राशि 500 डॉलर यानी भारतीय 41 हजार रुपये मिले हैं. इसी के साथ बतौर कप्तान बुमराह चौथे भारतीय बन गए हैं जिन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' नवाजा गया है.आयरलैंड प्लेयर बैरी मैकार्थी को भी शानदार प्रदर्शन के लिए 500 डॉलर दिए गए. उन्हें ये इनाम बेस्ट स्ट्राइक के लिए दिया गया है.  

बारिश ने मैच में डाला खलल 
आपको बता दें कि आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर के भारत को 139 को लक्ष्य दिया. इस दौरान भारत के गेंदबाजों ने शानदार बॅालिंग करते हुए कम स्कोर पर रोकने में कामयाब हो गया. एक साल बाद टीम में वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 2 विकेट हासिल किए. वहीं तेज गेंजबाज प्रसिद्ध कृष्णा और स्पीनर रवि बिश्नोई ने जबरदस्त बॅालिंग करते हुए 2-2 विकेट लिए. जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम ने 6.5 ओवर में 47 रन बनाए लेकिन बारिश की वजह खेल में रुतकाट पैदा हो गई. काफी इंतजार के बाद भी बारिश जारी रहा जिसके बदौलत खेल नहीं हो सका. अंत में अंपायर ने भारत को डकवर्थ लुईस रूल के तहत 2 रन से जीत घोषित कर दिया.     

भारत का लगातार 6वां जीत 
भारत ने इस जीत के साथ आयरलैंड पर 6वां जीत हासिल किया  है. इससे पहले टीम इंडिया 5 मुकाबले जीत चुका है. वहीं दूसरा मुकाबला  20 अगस्तऔर तीसरी मुकाबला  23 अगस्त को खेला जाएगा. सभी मैच एक ग्राउंड में होगी. 

Read More
{}{}