trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01821232
Home >>Zee Salaam Cricket

IND vs IRE: बुमराह का इम्तिहान, बिना हेड कोच संभालेंगे कमान

IND vs IRE: भारत बनाम आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 18 अगस्त से खेली जाएगी. एक साल बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज बुमराह के लिए ये सीरीज बहुत अहम है. इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ी को मौका दिया गया है.

Advertisement
IND vs IRE: बुमराह का इम्तिहान, बिना हेड कोच संभालेंगे कमान
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Aug 12, 2023, 11:09 AM IST

IND vs IRE: भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर हैं. टीम इंडिया 5 मैचों की टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ व्यस्त हैं. लेकिन इसके बाद भारतीय दल आयरलैंड के दौरे पर 3 टी20 मैच की सीरीज खेलने जाएगी. लेकिन इनमें से खेल रहे कई खिलाड़ी आयरलैंड दौरे पर नहीं जाएगी.  कप्तान पंड्या सहित विकेट कीपर बल्लेबाज इशान किशन और शुभमन गिल इस सीरीज में भाग नहीं लेंगे. यही नहीं, बल्कि इस दौरे पर मुख्य कोच द्रविड़ और कई स्टाफ भी नहीं जाएंगे. पहले ऐसा माना जा रहा था द्रविड़ की जगह दिग्गज खिलाड़ी वीवी एस लक्ष्मण कार्यवाहक कोच के रूप में योगदान देंगे, लेकिन अब ये भी होता हुआ नहीं दिख रहा है.  

जसप्रीत बुमराह की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम IND vs IRE T20 सीरीज में बिना मुख्य कोच के ही उतरेगी. क्यों कि नियमित मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और उनका कोचिंग स्टाफ एशिया कप 2023 से पहले IND vs WI सीरीज के बाद ब्रेक लेंगे. भारत बनाम आयरलैंड सीरीज 18 अगस्त से शुरू होगी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सितांशु कोटक और साईराज बहुतुले डबलिन में तीन मैचों की IND बनाम IRE सीरीज के लिए जसप्रित बुमराह के साथ होंगे. कोटक और बहुतुले इससे पहले न्यूजीलैंड और आयरलैंड दौरों पर वीवीएस लक्ष्मण के सहयोगी स्टाफ के रूप में काम कर चुके हैं.

राहुल द्रविड़ एंड कंपनी की बात है तो वो एक हफ्ते के ब्रेक के बाद 24 अगस्त को एनसीए में इकट्ठा होंगे. वहीं टीम इंडिया का एनसीए में 24 से 29 अगस्त के बीच एशिया कप कैंप का आयोजन होगा. भारतीय टीम 30 अगस्त को श्रीलंका के लिए रवाना होगी. भारतीय टीम IND vs IRE सीरीज के लिए  दो अलग-अलग जत्थों में आयरलैंड रवाना होगी. पहले जत्थे में कप्तान बुमराह समेत जो भी वेस्टइंडीज सीरीज में नहीं खेल रहे हैं. वहीूं धबसरी जत्था सीधे फ्लोरिडा से सीधे आयरलैंड की राजधानी डबलिन के लिए उड़ान भरेगा. जिसमें युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा, यशस्वी जयसवाल और संजू सैमसन शामिल होंगे.

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम: जसप्रित बुमरा (सी), रुतुराज गायकवाड़ (वीसी), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई , प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, अवेश खान.

Read More
{}{}