trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02100985
Home >>Zee Salaam Cricket

नासिर हुसैन ने कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- 'उनकी गैरमौजूदगी टीम इंडिया ही नहीं बल्कि..,'

IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि विराट कोहली जैसे खिलाड़ी का आगामी टेस्ट मुकाबले में नहीं खेलना सिर्फ टीम इंडिया के लिए ही नहीं बल्कि सीरीज और वर्ल्ड  क्रिकेट के लिए झटका है.

Advertisement
नासिर हुसैन ने कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- 'उनकी  गैरमौजूदगी टीम इंडिया ही नहीं बल्कि..,'
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Feb 08, 2024, 06:50 PM IST

Nasser Hussain On Virat Kohli: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इसके बाद विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने शानदार वापसी करते हुए सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. लेकिन इन दोनों टेस्ट में टीम के स्टर खिलाड़ी विराट कोहली नहीं खेल रहे थे. हालांकि, तीसरे मैच में कोहली की वापसी की उम्मीद थी, लेकिन अब वह आगामी टेस्ट में भी अनुपस्थित रहेंगे.  विराट कोहली की टीम में गैरमौजूदगी को लेकर इंग्लैंड तके पूर्व कप्तान ने कहा कि ये भारत के लिए बहुत बड़ा झटका है.  

दरअसल, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि विराट कोहली जैसे खिलाड़ी का आगामी टेस्ट मुकाबले में नहीं खेलना सिर्फ टीम इंडिया के लिए ही नहीं बल्कि सीरीज और वर्ल्ड  क्रिकेट के लिए झटका है. हालांकि, हुसैन ने भारतीय क्रिकेटर के निजी जिंदगी को प्राथमिकता देने का भी सपोर्ट किया. बता दें कि कोहली निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच से हट गए थे. 

अगला मैच नहीं खेलेंगे कोहली !
कोहली का राजकोट और रांची में आगामी मुकाबलों में खेलने की संभावना थी, लेकिन अब कोहली को लेकर ये कहा जा रहा है कि इन दोनों टेस्ट मैच के अलावा धर्मशाला में खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट में भी उनका खेलना संदिग्ध है.  हालांकि, अभी तक इस खबर पर कोई भी ऑफिशियली बयीन नहीं आया है. 

हुसैन ने एक स्पोर्टस चैनल पर कहा, ‘‘हां, अभी पुष्टि नहीं हुई है. ये सब अटकलें हैं, वह अगले दो टेस्ट मैच में खेलेंगे या नहीं. अगले कुछ घंटों में वे अपनी टीम घोषित करेंगे. यह अगले तीन टेस्ट मैच के लिए होगी या नहीं, कुछ भी अभी साफ नहीं है. लेकिन यह झटका होगा. यह सीरीज के लिए झटका होगा. यह वर्ल्ड क्रिकेट के लिए झटका होगा. यह एक खास सीरीज होने जा रही है.’’ 

कोहली इसके हकदार हैं; हुसैन
हुसैन ने विराट कोहली की उपलब्धियों और क्रिकेट में योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन जैसा खिलाड़ी 15 साल से खेल की सेवा कर रहे हैं. उन्हें अपने परिवार के साथ वक्त बिताने का हक है. उन्होंने कहा, ‘‘खेल को विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों का भी ध्यान रखने की जरूरत है. वह पिछले 15 साल से ज्यादा वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं और अगर उन्हें परिवार के साथ रहने के लिए खेल से ब्रेक की जरूरत है तो हम उन्हें शुभकामनायें देते हैं. ’’

बता दें कि तीसरा टेस्ट राजकोट में 15 से 19 फरवरी तक खेला जाएगा. जबकि इसके बाद सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में 23 से 27 फरवरी तक होगा.

 

 

 

 

 

 

 

Read More
{}{}