Home >>Zee Salaam Cricket

IND vs BAN: एंटीगा में खेलेंगे ये 11 खिलाड़ी, टीम इंडिया ने प्रैक्टिस सेशन में की प्लेइंग XI तय!

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग XI क्या होगी? इन सभी सवालों के जवाब एंटीगा में सिक्का उछलते भले ही अधिकारिक तौर पर मिल जाए, लेकिन जिन सवालों के जवाब पर फाइनल मुहर लगनी हैं वो पहले से ही तैयार हैं.   

Advertisement
IND vs BAN: एंटीगा में खेलेंगे ये 11 खिलाड़ी, टीम इंडिया ने प्रैक्टिस सेशन में की प्लेइंग XI तय!
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Jun 22, 2024, 03:21 PM IST

Possible playing of Team India Against Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ भारतयी टीम ने अपने दूसरे सुपर-8 मुकाबले में कमर कस ली है. लेकिन इस मैच से पहले कई सवाल हैं. मसलन लगातर चार मैचों के सफलता बाद रोहित-विराट फिर से पारी की शुरुआत करेंगे? क्या ऑलराउंडर शिवम दुबे को प्लेइंग इलेवन में फिर से जगह मिलेगी? और इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग XI क्या होगी? इन सभी सवालों के जवाब एंटीगा में सिक्का उछलते भले ही अधिकारिक तौर पर मिल जाए, लेकिन जिन सवालों के जवाब पर फाइनल मुहर लगनी हैं वो पहले से ही तैयार हैं. 

बांग्लादेश के खिलाफ भारत किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे कप्तान रोहित शर्मा उनके नाम पर पहले ही आश्वस्त दिख रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले एंटीगा में चल रहे टीम इंडिया का प्रैक्टिस सेशन को देखने के बाद उसकी स्थिति साफ होती दिखी. अब सवाल ये है कि इस प्रैक्टिस सेशन में आखिर क्या ऐसा दिखा, जिससे टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का पता चलता है?

इस मैच में भी सिराज का पत्ता कटना तय! 
दरअसल, एंटीगा में हुए प्रैक्टिस सेशन  कप्तान रोहित शर्मा तीन स्पिनर्स के मैदान उतरे, जो इस बात की तरफ साफ इशारा करती है कि बांग्लादेश खिलाफ मैच में भी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज बेंच पर नज़र आ सकते हैं. अगर सिराज का पत्ता फिर से कटता है तो टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना ना के बराबर है.  वहीं, शिवम दुबे को लेकर भी काफी चर्चाएं चल रही हैं. अब देखना दिलचस्प यह होगा कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी रहती है. 

तीन स्पिनर के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 
एंटीगा में 3 स्पिनर के साथ प्रैक्टिस करके भारत ने ये साफ कर दिया कि बांग्लदेश के खिलाफ भी मैच में एक्स्ट्रा सीमर की जरूरत नहीं है. भारत जिस टीम के साथ अफगानिस्ता के खिलाफ मैदान में उतरी थी उसी टीम के साथ बांग्लादेश के भी सामना करेगा. आइए देखते हैं बांग्लादेश के खिलाफ मैच में कौन से 11 खिलाड़ी खेलते दिख सकते हैं.

भारत की संभावित प्लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह

{}{}