trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01553500
Home >>Zee Salaam Cricket

पूरी ऑस्ट्रेलिया टीम पहुंची भारत, इस खिलाड़ी को नहीं मिला वीजा! पाकिस्तान से है कनेक्शन

Usman Khwaja: ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा को भारत का वीजा मिलने में दिक्कत हो रही है. बताया जा रहा है कि उनका पाकिस्तानी मूल का होने की वजह से दिक्कत आ रही है. 

Advertisement
पूरी ऑस्ट्रेलिया टीम पहुंची भारत, इस खिलाड़ी को नहीं मिला वीजा! पाकिस्तान से है कनेक्शन
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Feb 01, 2023, 12:38 PM IST

India Vs Australia Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज तीन टी-20 मैचों की सीराज़ का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. इससे पहले हुए दो मुकाबलों में एक भारत और न्यूजीलैंड ने जीता हुआ है. न्यूजीलैंड के बाद भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट और तीन वनडे मुकाबले खेले जाएंगे. इसके लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पहुंच चुकी है लेकिन एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपने देश में ही छूट गया, क्योंकि भारत ने उसको वीज़ा नहीं दिया है. 

बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा अभी तक भारत नहीं आ पाए हैं. क्योंकि उनको वीज़ा नहीं मिला है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक उस्मान ख्वाजा का वीजा क्लियर हो जाएगा और उनके आज भारत के लिए रवाना होने की उम्मीद है. कुछ लोगों का कहना है कि उस्मान ख्वाजा का पाकिस्तान से संबंध होने की वजह से वीजा का इश्यू हुआ. इससे पहले भी उस्मान ख्वाजा को भी 2011 में भारत आने के लिए वीजा की समस्या का सामना करना पड़ा था, उन्हें 2011 में चैंपियंस लीग टी20 टूर्नामेंट के लिए भारत जाना था.

2011 में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने वीजा न मिलने पर आवाज उठाई थी. ख्वाजा ने कहा था कि भारतीय वीजा विभाग को अपने मुद्दों को सुलझाना चाहिए. 2011 में दिए गए बयान पर उस्मान ख्वाजा ने कहा कि एक मुझे भारत जाने की अनुमति नहीं दी गई क्योंकि मैं यहां ऑस्ट्रेलिया में पैदा नहीं हुआ था.

2023 में भी उस्मान ख्वाजा ने सोशल मीडिया पर टीम के साथ भारत नहीं आने की बात लिखी और इंतजार करते हुए एक शख्स का मीम भी शेयर किया. क्रिकेटर ने अपने पोस्ट में लिखा कि मैं वीजा के लिए इंतजार कर रहा हूं, ऐसा लग रहा है कि मैं फंस गया हूं.

बता दें कि उस्मान ख्वाजा एक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं. हालांकि वो पाकिस्तान मूल के हैं. उनका जन्म पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में 1986 में हुआ था. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}