Home >>Zee Salaam Cricket

IND vs AUS 2nd T20: दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया का तिरुवनंतपुरम में होगा सामना, जानें टीम इंडिया का यहां कैसा रहा है रिकॉर्ड

India vs Australia 2nd T20I: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस ग्राउंड पर चौथी बार टी20 मैच खेलेगी. जानें मेन इन ब्लू का यहां पर रिकॉर्ड कैसा रहा है.  

Advertisement
IND vs AUS 2nd T20: दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया का तिरुवनंतपुरम में होगा सामना, जानें टीम इंडिया का यहां कैसा रहा है रिकॉर्ड
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Nov 24, 2023, 03:53 PM IST

India vs Australia 2nd T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है. विशाखापट्टनम में खेले गए पहले मुकाबले में कप्तान सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी की बदौलत कंगारू के जबड़े से मैच को बाहर निकाल लिया. मेन इन ब्लू ने इस मैच को 2 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. अब दूसरा मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. 

इस मैदान में टीम इंडिया का टी-20 में अच्छा रिकॉर्ड है. यहां पर भारत ने अब तक टोटल तीन टी-20 मुकाबले खेले हैं. अब चौथे मैच में रविवार को ऑस्ट्रेलिया से सामना होगा.   

तिरुवनंतपुरम में भारत ने अब तक खेले तीन मैचों में से 2 पर जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच में हार का सामना किया है.  टीम इंडिया ने इस ग्राउंड पर पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2017 में खेला था.भारत ने इस मैच को 6 रनों से जीता था, वहीं दूसरे मैच में मेन इन ब्लू को वेस्टइंडीज से 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.जबकि तीसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से शिकस्त दी थी.

खास बात यह है कि इस सीरीज में नवनियुक्त कप्तान सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर शिवम दुबे ने भारत के लिए अर्धशतक लगाए हैं. सूर्य ने सिर्फ 33 गेंदों में हाफ सेंचुरी लगाई थी. जबकि शिवम दुबे ने 30 गेंदों में 54 रन बना डाला था. अब पिछले मैच के हीरो सूर्यकुमार को फिर से एक इस मैदान पर  बल्लेबाजी से दम दिखाने मौका है.  

गौरतलब है कि, वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को हराकर छठी बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. अब भारतीय टीम की नज़र टी-20 वर्ल्ड कप पर है. इस वर्ल्ड तो लेकर टीम इंडिया ने तैयारी शुरू कर दी है. भारतीय टीम इस सीरीज के बाद साउथ के दौरे पर जाएगी, जहां वे क्रिकेट तीनों के फॉर्मेट की सीरीज खेलेगी. 

{}{}