trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01319057
Home >>Zee Salaam Cricket

Ind Pak Controversy: जब हरभजन को मारने उनके होटल तक पहुंचे शोएब अख्तर, हरभजन के छक्के से भड़की थी आग

Ind Pak Controversy: शोएब अख्तर ने बताया कि 'मैं हरभजन से लड़ने के लिए उसके होटल के कमरे तक पहुंच गया था. मेरे दिमाग यह चल रहा था कि वह हमारे साथ खाता है, लाहौर में हमारे साथ घूमता है, वह हमारा एक पंजाबी भाई है इसके बावजूद वह हमारे साथ ऐसा दुर्व्यवहार करेगा?

Advertisement
Ind Pak Controversy: जब हरभजन को मारने उनके होटल तक पहुंचे शोएब अख्तर, हरभजन के छक्के से भड़की थी आग
Stop
Updated: Aug 26, 2022, 11:26 AM IST

Ind Pak Controversy: भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी कोई मुकाबला खेला जाता है, उसमें इन दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच कुछ ना कुछ विवाद जरूर देखने को मिलता है. ऐसा ही एक किस्सा हैं साल 2010 के एशिया कप का, जब भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर क्रिकेट के मैदान पर ही भिड़ गए थे. बात सिर्फ यहां तक नहीं रुकी, शोएब अख्तर भज्जी से लड़ने के लिए उनके होटल के कमरे तक पहुंच गए थे. इस बात का खुलासा शोएब अख्तर ने 'हैलो एप' के साथ बातचीत करते हुअ किया था.

जब हरभजन से लड़ने उनके होटल तक पहुंचे शोएब
शोएब अख्तर ने बताया कि 'मैं हरभजन से लड़ने के लिए उसके होटल के कमरे तक पहुंच गया था. मेरे दिमाग यह चल रहा था कि वह हमारे साथ खाता है, लाहौर में हमारे साथ घूमता है, वह हमारा एक पंजाबी भाई है इसके बावजूद वह हमारे साथ ऐसा दुर्व्यवहार करेगा? मैने सोच लिया था कि मैं जाउंगा और उसके होटल के कमरे में जाकर उसके साथ खूब लडूंगा. शोएब अख्तर ने आगे कहा कि 'हरभजन जानते थे कि मैं आ रहा हूं. इसलिए जब मैं होटल पहुंचा तो मैं उसे ढूंढ नहीं पाया. हालांकि, मैं अगले दिन शांत हो गया था और उसने भी माफी मांग ली थी. बता ये मामला 2010 के एशिया कप का है.

Ind-Pak का वो ऐतिहासिक किस्सा, जब Wasim Akram ने पाकिस्तानी प्लेयरों से पूछा "तुम रो क्यों रहे हो भाई?

हरभजन के छक्के से भड़के शोएब
दरअसल, हुआ यह था कि 2010 के एशिया कप में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने के लिए आखिरी 7 गेंद में 7 रन बनाने थे. ऐसे में शोएब अख्‍तर ने हरभजन सिंह को परेशान करने वाली गेंद फेंकी और उसके बाद उन्होंने भज्जी को उकसाने का भी काम किया. इसी के चलते इन दोनों के बीच मैदान पर जमकर बहस भी शुरु हो गई. गुस्से से गर्माए हरभजन ने अगले ही ओवर में मोहम्‍म्‍द आमिर की गेंद पर छक्‍का जड़कर भारत को जीत दिला दी. इसके बाद क्या था, हरभजन ने शोएब अख्‍तर को भी अपना आक्रामक रूप दिखाया, जिससे शोएब काफी खफा हो गए और उनसे लड़ने के लिए उनके होटल रूम तक पहुंच गए. 

Read More
{}{}