trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01706394
Home >>Zee Salaam Cricket

Asia Cup 2023: पाक जाकर नहीं खेलेगी टीम इंडिया, इस हाईब्रिड मॉडल पर BCCI है तैयार!

Asia Cup 2023: अभी तक सवाल बना हुआ है कि एशिया कप कहां होगा. ऐसे में कहा जा रहा है कि BCCI हाईब्रिड मॉडल के लिए तैयार हो गया है. जानें क्या है हाईब्रिड मॉडल और क्या है पूरा मसला

Advertisement
Asia Cup 2023: पाक जाकर नहीं खेलेगी टीम इंडिया, इस हाईब्रिड मॉडल पर BCCI है तैयार!
Stop
Sami Siddiqui |Updated: May 22, 2023, 03:41 PM IST

Asia Cup 2023: एशिया कप करीब आ रहा है, लेकन पाकिस्तान और भारत के बोर्ड के बीच विवाद अभी सुलझा नहीं है. एक तरफ पाकिस्तान दूसरे एशियाई देशों से समर्थन पा रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि भारत एशिया कप के हाईब्रिड मॉडल के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार है. बीसीसीआई ने पीसीबी के सामने एक नई कंडीशन रखी है. बोर्ड पीसीबी से लिखित में चाहता है कि वह इस बात का विश्वास दिलाए कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कर में भारत खेलने आएं. हालांकि कोई भी आधिकारिक फैसला मई 27 के बाद होगी.

पाकिस्तानी मीडिया ने लिखी ये बात

पाकिस्तानी मीडिया ने अपनी रिपोर्ट्स में कहा गया है कि "बीसीसीआई अपने तेवर नरम करने को तैयार है. बीसीसीआई इस बात पर अड़ा हुआ था कि पूरे एशिया कप को पाकिस्तान से बाहर ले जाना चाहिए और तटस्थ स्थान पर खेला जाना चाहिए. लेकिन जैसे ही पाकिस्तान ने विश्व कप का बहिष्कार करने की धमकी दी, बीसीसीआई ने रुख में बदलाव किया."

क्या है हाईब्रिड मॉडल (Asia Cup Hybrid Model)

आपको जानकारी के लिए बता दें नए हाईब्रिड मॉडल के अनुसार टूर्नामेंट दो हिस्सों में खेला जाएगा. पहले फेज में भारत को छोड़ कर सभी देश पाकिस्तान जाएंगे और चार मैच खेलेंगे. वहीं दूसरे मैच में वह एक न्यूट्रल वेन्यू में टीम इंडिया के साथ खेलेंगे. रिपोर्ट्स के अनुसार यूएई या श्रीलंका दो वेन्यू हो सकेते हैं. बता दें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड और श्रीलंका क्रिकेट गर्मी होने के कारण यूएई की मुखालिफत कर रहे हैं. ऐसे में ये मैच श्रीलंका में खेला जा सकता है.

अभी नहीं हुआ आधिकारिक ऐलान

आपको जानकारी के लिए बता दें अभी वेन्यू को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. एशियन क्रिकेट काउंसिल हाईब्रिड मॉडल के बारे में जैसे ही ऐलान करेगी वैसे ही एशिया कप का शेड्यूल जारी हो जाएगा. अनुमान है कि शेड्यूल का ऐलान जून महीने में होगा.

पीसीबी नजम सेठी ने कही थी ये बात

आपको जानकारी के लिए बता दें इससे पहले पीसीबी चीफ नजम सेठी ने कहा था- "स्थिति यह है कि भारत ने आने से इनकार कर दिया है. हमें एशिया कप छोड़ना पड़ा. आप क्या चाहते हैं कि हम क्या करें? मेरा मानना है कि आईसीसी हाइब्रिड मॉडल के सख्त खिलाफ नहीं है. वे यह देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं कि यह एशिया कप में कैसा रहेगा. मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकता लेकिन मुझे लगता है कि यह तथ्यात्मक स्थिति है.

Read More
{}{}