trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01953929
Home >>Zee Salaam Cricket

ICC प्लेयर्स ऑफ द मंथ: मेंस में रचिन रवींद्र और विमेंस क्रिकेट में टॉप पर पहुंची हेली मैथ्यूज

ICC Players Of The Month Awards: रचिन रवींद्र ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को पछाड़ कर ये अवार्ड अपने नाम किया. जबकि ICC विमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड हेली मैथ्यूज को दिया गया है.

Advertisement
ICC प्लेयर्स ऑफ द मंथ: मेंस में रचिन रवींद्र और विमेंस क्रिकेट में टॉप पर पहुंची हेली मैथ्यूज
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Nov 10, 2023, 08:15 PM IST

ICC Awards: न्यूजीलैंड के उभरते हुए खिलाड़ी रचिन रवींद्र और वेस्टइंडीज विमेंस टीम की कप्तान हेली मैथ्यूज को अक्टूबर 2023 के लिए ICC प्लेयर्स ऑफ द मंथ अवार्ड्स के विजेता के तौर पर ताज पहनाया गया है. भारत की मेजबानी में हो रहे वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण के मैचों में यादगार पारियों की बदौलत ICC मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड से नवाजा है. जबकि ICC विमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड हेली मैथ्यूज को दिया गया है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों के वाले मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था.

रचिन रवींद्र ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को पछाड़ कर ये अवार्ड अपने नाम किया.  जबकि, कैरीबियन स्टार मैथ्यूज को शॉर्टलिस्ट कर के विजेता का ताज पहनाया गया. इस लिस्ट में बांग्लादेशी खिलाड़ी नाहिदा अख्तर और न्यूजीलैंड की अमेलिया केर भी शामिल थीं.

23 साल के न्यूजीलैंड स्टार रवींद्र ने वनडे वर्ल्ड कप में धमाकेदार शुरुआत की थी. उन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले सिर्फ 12 वनडे मैच खेले थे. इसके बावजूद, रवींद्र ने अहमदाबाद में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड पर नौ विकेट की जीत में नाबाद 123 रन की शानदार पारी खेली थी, जिसके बाद रविंद्र ने खूब सुर्खियां बटोरीं.

रचिन रविंद्र ने कहा
रवींद्र ने 2023 में छह मैचों में 81.20 की औसत से 406 रन बनाए हैं. उन्होंने कहा, "मैं यह अवार्ड जीतकर बहुत खुश हूं. यह व्यक्तिगत रूप से और टीम के लिए खास महीना रहा है. भारत में वर्ल्ड कप खेलने में सक्षम होना अविश्वसनीय रूप से खास रहा है".

हेली मैथ्यूज ने कहा
वेस्ट इंडीज की हेली ने बीते वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अपना दूसरा ICC विमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड जीता. हेली मैथ्यूज ने कहा, "मैं अक्टूबर के लिए ICC महिला प्लेयर ऑफ़ द मंथ का अवार्ड पाकर बहुत खुश हूं. मुझे वेस्ट इंडीज की जर्सी पहनना बहुत पसंद है. जब भी मैं यह जर्सी पहनती हूं, यह निश्चित रूप से एक एक्स्ट्रा ताकत देता है".

Read More
{}{}