trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01880003
Home >>Zee Salaam Cricket

सिराज ने लगाई वनडे में 8 पायदान की छलांग, बन गए दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज

ICC Rankings: तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एशिया कप के फाइनल में एक ओवर में 4 विकेट लेकर पूरे विश्व में तहलका मचा दिया था.फाइनल के हीरो अब नंबर 1 वनडे गेंदबाज बन गए हैं.

Advertisement
सिराज ने लगाई वनडे में 8 पायदान की छलांग, बन गए दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Sep 20, 2023, 03:02 PM IST

ICC Rankings: तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इन दिनों काफी सुर्खियों में बने हुए हैं. हाल ही में खत्म हुए एशिया कप के फाइनल में सिराज ने एक ओवर में 4 विकेट लेकर पूरे विश्व में तहलका मचा दिया था. सिराज ने फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ अपने करियर का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया था उनके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया था. फाइनल के हीरो मोहम्मद सिराज अब नंबर 1 वनडे गेंदबाज बन गए हैं. वनडे विश्व कप 2023 के लिहाज से भारतीय खेमों के लिए शानदार खबर है.

सिराज ने कोलंबो में एशिया कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 21 रन देकर 6 विकेट लिए थे, जिसके बाद उन्होंने ICC वनडे  गेंदबाजों के रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है. तेज गेंदबाज सिराज अपने जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत आठ स्थान की लंबी छलांग लगाकर ये मुकाम हासिल किया है.

अखरोट पुरुषों के लिए होता है वरदान; इन यौन समस्याओं को खत्म कर बना देता है शक्तिमान!

 

 केशव महाराज भी चमके
इस सप्ताह एशिया कप के अलावा दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के आखिरी के दो मैच और इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड सीरीज के प्रदर्शन को ध्यान में रख कर ये लिस्ट जारी की गई है.दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज एक और अहम खिलाड़ी हैं. वनडे सीरीज के पहले दो मैच हारने के बाद, महाराज ने दक्षिण अफ्रीका को आखिरी मैच जीतने में मदद की और आखिरी में आठ विकेट लिए. 

 स्पिनर मुजीब-उर रहमान ने भी लगाई लंबी छलांग
अफगानिस्तानी स्पिनर मुजीब-उर रहमान दो पायदान की छलांग लगाकर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं और राशिद खान तीन पायदान का छलांग लगाकर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स 11वें स्थान पर आ गए हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका के लुंगी एनगिडी अब 21वें स्थान पर बने हुए हैं.

 

Read More
{}{}