trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01359834
Home >>Zee Salaam Cricket

मुईन अली बने टी20 वर्ल्ड कप के कप्तान, टीम को दी खुद पर दबाव न डालने की नसीहत

T20 World Cup: मुईन अली को इंग्लैड का टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के कप्तान मुईन अली ने कहा है कि हमें इससे घबराने की जरूरत नहीं है.

Advertisement
मुईन अली बने टी20 वर्ल्ड कप के कप्तान, टीम को दी खुद पर दबाव न डालने की नसीहत
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Sep 20, 2022, 04:37 PM IST

T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ सात मैचों की टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान मोईन अली ने संकेत दिया है कि उनकी टीम आगामी विश्व कप के बारे में सोचकर खुद पर दबाव नहीं बनाएगी. साथ ही कहा कि टीम वैश्विक आयोजन में एक समय में एक मैच पर ध्यान केंद्रित करेगी.

खुद पर दबाव न डालें

मोईन पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में इंग्लैंड का नेतृत्व कर रहे हैं, जो मंगलवार को यहां नेशनल स्टेडियम में शुरू होगी, क्योंकि नियमित सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर चोटिल हैं. 
डेली मेल ने मोईन के हवाले से कहा, "यह महत्वपूर्ण है कि हम खुद पर दबाव न डालें और कहें कि हम विश्व कप जीतने जा रहे हैं. हम पिछले दो या तीन वर्षों में बेहतर रहे हैं लेकिन हम कभी-कभी चूक गए हैं, जो कि उम्मीद से परे था."

2021 में टीम का खराब रहा प्रदर्शन

2021 में इंग्लैंड बदकिस्मत रहा, जहां पिछले साल यूएई में हुए टी20 वल्र्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के बावजूद उसे न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था. इस साल, नए कप्तान बटलर के नेतृत्व में, इंग्लैंड ने सभी तीन टी20 श्रृंखलाएं गंवा दी हैं और कई प्रमुख खिलाड़ी या तो घायल हो गए हैं या आस्ट्रेलिया में मेगा टूर्नामेंट से पहले उन्हें आराम दिया गया है. पिछले टी20 विश्व कप के बाद से इंग्लैंड की टी20 टीम में कई बदलाव हुए हैं, जिसमें इयोन मोर्गन ने संन्यास ले लिया, जिसके बाद जेसन रॉय को बाहर कर दिया गया और जॉनी बेयरस्टो को चोट लग गई है.

बटलर हैं चोटिल

ख्याल रहे कि अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए पाकिस्तान में हो रही 7 मैचों की सीरीज में मोईन अली इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे हैं. इंग्लैंड के टी20 कप्तान जॉस बटलर इस समय चोटिल हैं.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Read More
{}{}