trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01931729
Home >>Zee Salaam Cricket

ENG vs SL: श्रींलका की बड़ी जीत, इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया

ENG vs SL: श्रीलंका ने वर्ल्ड में दूसरी जीत दर्ज की. वर्ल्ड कप के 25वें मुकाबले में श्रीलंका ने इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है. पथुम निशंका ने नॉटआउट रह कर 77 रन बनाए.        

Advertisement
ENG vs SL: श्रींलका की बड़ी जीत, इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Oct 26, 2023, 07:52 PM IST

ENG vs SL Highlights: ICC वर्ल्ड कप में खराब शुरुआत के बाद श्रीलंका ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड पर बड़ी जात हासिल की है. श्रीलंका ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया है. इसी के साथ श्रीलंका ने वर्ल्ड कप में दूसरी जीत दर्ज की तो वहीं इंग्लैंड की टीम लगातार तीन मैचों में हार का सामना किया है. 

इंग्लैंड के कप्तान जोश बटलर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबबाजी करने का फैसला किया. ऑपनर जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान ने टीम को ठीक-ठाक शुरुआत दी, लेकिन दोनों अपनी पारी को ज्यादा रनों में तब्दील करने में नाकाम रहे. बेयरस्टो ने 30 तो मलान ने महज 28 रन बनाए. 

इसके बाद टीम को सबसे बड़ा झटका जो रूट के रूप में लगा उन्होंने सिर्फ तीन रनों का योदगान दिया और रन आउट होकर पवेलियन लौट गए. कप्तान बटलर और लिविंगस्टोन भी जल्दी पवेलियन लौट गए. बटलर ने 8 रन तो लिविंगस्टोन ने महज 8 रन बनाए. जबकि दूसरी तरफ से बेन स्टोक्स ने पारी को संभाले रखा. लेकिन एक तरफ से विकेच पछझड़ की तरह गि रहे थे.

बेन स्टोक्स के अलावा इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं किया. ऐसा लग रहा था इंग्लिश बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई आक्रमक के आगे घुटने टेक दिए हैं. बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 43 रन जड़े.

श्रीलंका की तरफ से जबरदस्त बॉलिंग करते हुए तेज गेंदबाज लाहिरु कुमारा ने 3 विकेट लिए तो वहीं टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी एंजलो मैथ्यूज और कसुन रजिथा ने दो-दो विकेट झटके.   

 श्रीलंका ने इंग्लैंड से  मिले लक्ष्य को महज 25.4 ओवर में पूरा कर लिया. खराब शुरुआत के बाद एक तरफ से पथुम निशंका ने पारी के आगे बढ़ाया. ऑपनर कुसल परेरा का विकेट जल्दी गिरनेके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान मेंडिस भी जल्दी पवेल्यल लौट गए. जबकि चौथे विकेट के लिए सदीरा समरविक्रमा के साथ मिलकर पथुम निशंका ने बेहतरीन साझेदारी की.

दोनों ने मिलकर टीम के लिए जीताउ पारी खेली. समरविक्रमा ने 54 बॉल सामना कर 65 बनाए. श्रीलंका का दोनों विकेट ऑलराउंडर डेविड विल्ली ने लिया.

   

Read More
{}{}