trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01333292
Home >>Zee Salaam Cricket

हैदराबाद ने मूडी को कोच के पद से हटाया, लारा को सौंपी जिम्मेदारी, जानिए क्या है कारण

Brain Lara SRH head coach: आईपीएल के अगले सीज़न से पहले ही सनराइजर्स हैदराबाद बड़ा फेरबदल किया है. दरअसल फ्रेंचाइजी ने मूडी को हेड कोच से हटाकर ब्रायल को यह जिम्मेदारी सौंपी है. 

Advertisement
File PHOTO
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Sep 03, 2022, 12:30 PM IST

IPL 2023 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है. दरअसल SRH ने दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 के सेश के लिए अपना हेड कोच नियुक्त किया है. वह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी की जगह लेंगे. यह 53 वर्षीय लारा का किसी टी20 टीम के हेड कोच के तौर पर पर पहली जिम्मेदारी होगी. वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार किए जाने वाले लारा पिछले साल दिसंबर में रणनीतिक सलाहकार और बल्लेबाजी कोच के रूप में सनराइजर्स से जुड़ा था.

यह भी देखिए:
हसीन जहां ने शेयर की हार्दिक पंड्या की तस्वीर और लिखा- औरतबाजों ने नहीं बचती देश की गरिमा

हैदरान ने अपने ट्विटर हैंडल से इसका ऐलान किया है,"महान क्रिकेट ब्रायन लारा आगामी आईपीएल सेशन के लिए हमारे मुख्य कोच होंगे." ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार मूडी और सनराइजर्स हैदराबाद ने आपसी सहमति से एक दूसरे से अलग होने का फैसला किया. मूडी का सनराइजर्स के साथ 2013 से 2019 तक कामयाब कार्यकाल रहा. इस दौरान टीम पांच बार प्लेऑफ में पहुंची और 2016 में चैंपियन बनी.

यह भी देखिए:
जिम्बाब्वे ने चौंकाया: ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया, इस तरह गिरे विकेट- 5, 1, 4, 3, 3,0,2,1,0

उनकी जगह 2020 में ऑस्ट्रेलिया के ही ट्रेवर बेलिस को मुख्य कोच बनाया गया लेकिन मूडी ने पिछले साल डायरेक्टर के रूप में सनराइजर्स में वापसी की थी. बाद में उन्हें हेड कोच नियुक्त किया गया था. मूडी का हेड कोच के तौर पर दूसरा कार्यकाल सफल नहीं रहा और उनकी टीम इस साल 10 टीमों के बीच आठवें स्थान पर रही थी. मूडी अब डेजर्ट वाइपर्स में क्रिकेट डायरेक्टर की जिम्मेदारी संभालेंगे जो कि आईएलटी20 की फ्रेंचाइजी है.

 

Read More
{}{}